Latest Posts

गोरखपुर मेट्रो से जुडी जरूरी अपडेट आई सामने,इन जगहों पर बनेगा अंडरग्राउंड स्टेशन,जारी हुआ आदेश

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल में लगातार विकास कार्यों को बढ़ावा दे रहे हैं। यूपी के कई राज्यों में सड़कें बन रही है तो कई राज्यों में मेट्रो चलाने की शुरुआत की जा रही है।

उत्तर प्रदेश में एक तरफ जहां आगरा मेट्रो का निर्माण कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ गोरखपुर मेट्रो के निर्माण के लिए भी अब तैयारियां शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि गोरखपुर मेट्रो का रूट मैप तैयार कर लिया गया है और अब बहुत जल्द इसके लिए कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के गोरखपुर शहर में बहुत पहले ही गोरखपुर मेट्रो का कार्य शुरू हो जाता लेकिन कोरोनावायरस और आचार संहिता के कारण यह कार्य बीच में ही अटक गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि काशी मथुरा के साथ-साथ से अयोध्या और कई जिलों में भी मेट्रो चलाने की तैयारियां की जाएगी। गोरखपुर मेट्रो का कार्य जल्द से जल्द शुरू करने का सीएम योगी ने आदेश जारी किया है। इसके साथ ही साथ उत्तर प्रदेश में प्रदूषण की मात्रा कम हो इसके लिए यूपी के कई जिलों में अब सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसें चलाने का भी आदेश सीएम योगी ने जारी किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा कहा गया है कि उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या में बढ़ोतरी किया जाए।

Latest Posts

Don't Miss