Latest Posts

गोरखपुर से लखनऊ की दूरी होगी कम,गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे को जल्द तैयार करने का CM ने दिया आदेश,जानिए इस एक्सप्रेस वे की खासियत

गोरखपुर शहर को बहुत ही जल्द एक और एक्सप्रेसवे की सौगात मिलने वाली है। गोरखपुर शहर को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से कनेक्ट करने के लिए गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे को बनाने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। आपको बता दें कि गीडा के द्वारा बहुत तेजी से गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे को बनाने का कार्य किया जा रहा है।

आपको बता दें कि यह एक्सप्रेसवे गोरखपुर को पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के माध्यम से लखनऊ से जुड़ेगा। गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस वे के निर्माण होने के बाद काफी कम समय में गोरखपुर से लखनऊ की दूरी तय की जा सकेगी।

गोरखपुर और लखनऊ के बीच यह एक्सप्रेसवे 1 कॉरिडोर के रूप में कार्य करेगा। आपको बता दें कि गोरखपुर से लगभग 90 किलोमीटर की एक एक्सप्रेसवे निकाली जा रही है जो आजमगढ़ में जाकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से मिल जाएगी। अधिकारियों का कहना है कि साल 2022 के अंत तक इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण पूरा कर लिया जाएगा।

इसके बाद इस सड़क से लोग और आसानी से लखनऊ और दिल्ली का सफर तय कर पायेंगे। यह एक्सप्रेस वे गोरखपुर से लखनऊ पहुंचने के लिए बहुत ही अच्छा वैकल्पिक रास्ता होगा।

इस एक्सप्रेस-वे के बनने से सिर्फ व्यापारियों को ही नहीं बल्कि ग्रामीणों को भी काफी ज्यादा लाभ होने वाला है। एक्सप्रेस वे के बनने के बाद ग्रामीण भी आसानी से गोरखपुर से लखनऊ का सफर पूरा कर पाएंगे। आपको बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे के बनने से सिर लखनऊ और गोरखपुर ही नहीं बल्कि कई जिलों के लोगों को काफी अधिक फायदा होने वाला है।

Latest Posts

Don't Miss