Latest Posts

गोरखपुर से वाराणसी का सफर होगा आसान,रेलवे चलाएगा यह नई ट्रेन,यहां देखें स्टॉपेज और टाइमिंग

गोरखपुर से वाराणसी यात्रा करने वाले लोगों के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। अब इस रूट पर जाने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं दी जाएगी ताकि लोग अच्छे से यात्रा कर सके और उन्हें यात्रा के दौरान किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

बता दें कि रेलवे समय-समय पर कई तरह के ऐसे प्रयत्न करता है जिससे लोगों को यात्रा के दौरान परेशान ना होना पड़े और वह आसानी से यात्रा कर पाए।

पूर्वोत्तर रेलवे के द्वारा गोरखपुर से वाराणसी सिटी के बीच चलने वाली एक और पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में चलाने का फैसला लिया गया है। इस पैसेंजर ट्रेन को एक्सप्रेस ट्रेन के रूप में चलाया जाने से लोगों को काफी सुविधा मिलेगी और वह आसानी से यात्रा भी कर पाएंगे।

पैसेंजर से एक्सप्रेस बनी 15130/15129 नंबर की गोरखपुर- वाराणसी सिटी- गोरखपुर एक्सप्रेस का संचालन संशोधित ठहराव और समय के अनुसार 25 जुलाई से शुरू किया जाएगा।

साधारण श्रेणी के 12 कोच लगाए जाएंगे

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 15130 वाराणसी सिटी- गोरखपुर एक्सप्रेस 25 जुलाई से तथा 15129 गोरखपुर- वाराणसी सिटी एक्सप्रेस 27 जुलाई से चलाई जाएगी। ट्रेन में साधारण श्रेणी के 12 कोच लगाए जाएंगे।

स्लीपर और वातानुकूलित श्रेणी के कोच भी लगेंगे

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रेन में स्लीपर और एसी दोनों कोच लगाया जाएगा। इसमें किराया सामान एक्सप्रेस ट्रेनों के जैसा ही लगाया जाएगा।

यह है नई ट्रेन का शेड्यूल

15130 वाराणसी सिटी- गोरखपुर एक्सप्रेस 25 जुलाई से अगली सूचना तक वाराणसी सिटी से प्रतिदिन सुबह 11.10 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन सारनाथ, औड़िहार, सादात, जखनिया, दुल्लहपुर, मऊ, लार रोड, सलेमपुर, भटनी, देवरिया, चौरी चौरा होते हुए शाम 05.35 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

15129 गोरखपुर- वाराणसी सिटी एक्सप्रेस 27 जुलाई से अगली सूचना तक गोरखपुर से प्रतिदिन सुबह 09.15 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन चौरी चौरा, गौरी बाजार, देवरिया सदर, भटनी, सलेमपुर, लार राेड, बेलथरा रोड, किड़िहरापुर, मऊ और औड़िहार होते हुए दोपहर बाद 02.40 बजे वाराणसी सिटी पहुंचेगी।

Latest Posts

Don't Miss