Latest Posts

गोरखपुर स्टेशन पर मिलेंगी कई नई सुविधाएं,बनेंगे पांच प्लेटफार्म और एक फुट ओवरब्रिज

गोरखपुर में जल्द ही एक और रेलवे स्टेशन बनने वाला है जिसका नाम होगा गोरखपुर कैंट स्टेशन. आपको बता दें कि इस साल बजट में गोरखपुर कैंट स्टेशन के विकास के लिए लगभग साडे ₹100000000 पास किए गए हैं. अभी तक इसे स्टेशन के 60% तक काम को पूरा कर लिया गया है.

इस स्टेशन के निर्माण होने से ट्रेने टाइम से चलने लगेगी.गोरखपुर में नया जंक्शन बनने से गोरखपुर स्टेशन का लोड कम हो जायेगा. आने वाले दिनों में छपरा, वाराणसी और नरकटियागंज रूट की ट्रेनें कैंट से ही टर्मिनेट हो जाएंगी. इसके बाद ट्रेन टाइम से चलने लगेगी.

बनेंगे पांच प्लेटफार्म और एक फुट ओवरब्रिज-

आपको बता दें कि पिछले साल बजट में भी कैंट स्टेशन के लिए 6 करोड रुपए पास किए गए थे लेकिन यह कार्य पूरा नहीं हो पाया था. आपको बता दें कि गोरखपुर कैंट स्टेशन पर एक नया भवन बनाया जाएगा. पांच प्लेटफार्म के अलावा एक और फुट ओवर ब्रिज भी बनेगा. यात्रियों को आधुनिक वेटिंग हाल, टिकट बुकिंग हाल, प्रसाधन केंद्र और खानपान की बेहतर सुविधाएं मिलेंगी. ऐसा माना जा रहा है कि अगले साल तक यह बनकर तैयार हो जाएगा.

सैटेलाइट पर भी मिलती हैं मुख्य स्टेशन जैसी सुविधाएं-

आपको बता दें कि रेलवे बोर्ड महानगरों में स्थित मुख्य रेलवे स्टेशन के आस पास वाले सेटेलाइट स्टेशन पर भी कई मुख्य सुविधाओं को देता है. सेटेलाइट स्टेशन पर भी हर तरह की सुविधा यात्रियों को उपलब्ध कराई जाती है और यात्रियों की परेशानियों को ध्यान में रखा जाता है. आपको बता दें कि गोरखपुर कैंट स्टेशन को काफी ज्यादा खूबसूरत बनाया जाएगा और साथ ही साथ हर तरह की सुविधाओं से लैस किया जाएगा.

Latest Posts

Don't Miss