Latest Posts

घर बनवाना होगा महंगा,ईट और सरिया के कीमतों में होने वाली है भारी बढ़ोतरी,जानिए विस्तार से

घर हर इंसान की बेसिक जरूरतों में से एक होती है और हर इंसान जाता है कि वह समय रहते अपना घर बनवा ले। लेकिन घर बनाने वाले मैटेरियल्स के कीमतों में आजकल लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है।

आपको बता दें कि बारिश शुरु होने से पहले जरूरी है कि आप एक सरिया और बालू खरीद ले क्योंकि अनुमान के मुताबिक बारिश शुरू होने के बाद ईट,सरिया और बालू के कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है।

सरिया के दाम में अभी से होने लगी है बढ़ोतरी –

घर बनवाने के लिए सरिया एक जरूरी सामान है लेकिन सरिया के कीमतों में अभी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

इसी के साथ जानकार बताते हैं कि जुलाई के अंत से ही रेत और ईंट के दाम में बढ़ोतरी देखी जाएगी. सरिया के दाम में गिरावट के दौर की बात करें तो अप्रैल से कीमतों का गिरावट का दौर शुरू हुआ था.

इस साल अप्रैल में सरिया की खुदरा कीमत 78,000 रुपये प्रति टन अपडेट हुआ. जिसके बाद बीते महीने शुरुआती मई में सरिये की खुदरा कीमत 71,000 रुपये प्रति टन और आखिरी सप्ताह में यह गिर कर 62,000 रुपये प्रति टन पर आ गई. शुरुआती जून में सरिया की कीमत 48,000-50,000 रुपये प्रति टन के स्तर पर थीं।

मानसून की वजह से होगी कीमतों में बढ़ोतरी-

जानकारों का कहना है कि पिछले महीने भवन निर्माण के सामग्री की कीमतें कम होने से बाजार में घर बनाने वाले मैटेरियल्स की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है और इस साल बारिश होने के बाद एक बार फिर से घर बनाने वाले मैटेरियल्स के कीमतों में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

Latest Posts

Don't Miss