Latest Posts

घर बनाने का सपना होगा पूरा,उत्तर प्रदेश में सरिया के बाद सीमेंट की कीमतों में हुई कमी,जाने कितना घटा रेट

उत्तर प्रदेश में काफी लंबे समय से भवन निर्माण कराने वाली सामग्रियों की कीमतों में उछाला रहा था जिसके कारण लोग घर बनाने में परेशान हो रहे थे। उत्तर प्रदेश में अब सीमेंट की कीमतों में कमी देखने को मिल रही है। पेट्रोल डीजल की कीमतों में कमी आने से अब सीमेंट की बोरी के हिसाब से 10 से ₹20 की कमी आ गई है।

सरिया के भाव भी निरंतर घटते जा रहे हैं। सरिया 7,000 रुपये प्रति क्विंटल से नीचे आ गई है

इससे अब घर बनवाने वाले लोगों की मुश्किलें कम होना शुरू हो गई हैं। स्टील के दाम धड़ाम होने के बाद सीमेंट के अलग-अलग ब्रांड की बोरियों की कीमतें में दस से बीस रुपये की कमी आ गई है।

सीमेंट के कारोबारियों का कहना है कि बिरला उत्तम वाली सीमेंट जो ₹400 मिलती थी अब वह ₹380 में मिलने लगी है।

यही हाल बिड़ला सम्राट का है। 440 वाली बोरी की कीमत घटकर अब 420 रुपये हो गई है। इसके अलावा एसीसी ब्रांड 450 से कम होकर 440 रुपये प्रति बोरी हो गई है।

सरिया 70,000 टन से नीचे आयाः सरिया के थोक कारोबारी विशाल अग्रवाल बताते हैं कि सरिया के लोकल ब्रांड अब 70,000 हजार रुपये से नीचे आ गए हैं। आपको बता दें कि घर बनाने वाले लोगों के सपनों को पंख लगने वाला है क्योंकि घर बनाने वाले मटेरियल की कीमतों में कमी होने से आम लोगों के चेहरे पर खुशियां देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि आने वाले समय में इन सब घर बनाने वाले मटेरियल के कीमतों में एक बार फिर से उछाल देखने को मिल सकता है।

Latest Posts

Don't Miss