Latest Posts

घर बनाने वाले लोगों की बढ़ेगी परेशानियां,ईट के कीमतों में हुई बढ़ोतरी,देखें ताजा रेट

कोरोनावायरस के आने के बाद से हमारे देश में सब कुछ महंगा हो गया है। उत्तर प्रदेश में लगातार मकान बनवाना महंगा होता जा रहा है। पिछले कुछ महीने उत्तर प्रदेश में मकान बनवाने वाले सामान सस्ता हुआ था लेकिन एक बार फिर से महंगाई देखने को मिल रही है।

दिन पर दिन मकान बनवाने वाली सामग्री पर रेट बढ़ते जा रहे हैं। ईंटों पर रेट बढ़े हुए चल रहे हैं। लगातार भवन निर्माण की सामग्री के रेट बढ़ने के कारण आम आदमी का बजट भी खराब हो रहा है।

आपको बता दें कि लगातार बढ़ती कीमतों के कारण मकान बनवाने वाले लोगों के सामने कई तरह की समस्याएं खड़ी हो रही है। जिस घर को बनाने में एक साल पहले करीब 50 लाख रुपये लगते थे, अब वह घर 65 से 70 लाख रुपये में भी पूरा नहीं हो रहा है।

शाहजहांपुर की बात करें तो यहां मकान बनाने के लिए जरूरी ईंटों के दामों में एक हजार रुपये से 1500 रुपये की बढ़ोतरी हुई है, हालांकि रेत, सीमेंट, सरिया व अन्य सभी सामान के दामों में कुछ राहत मिली है।

आपको बता दें कि लकड़ी के साथ-साथ मजदूरी भी बढ़ गई है जिससे मकान बनाने वाले लोगों के सामने कई तरह की समस्याएं खड़ी हो गई है। आपको बता दें कि ईट के साथ-साथ कई अन्य बिल्डिंग मटेरियल की कीमतों में भी खूब ज्यादा बढ़ोतरी हो गई है।

भवन निर्माण सामग्री के रेट

ईंट : 4 हजार वाली अव्वल ईंट बढ़कर 5500 रुपये के पार हो गई, पीला ईंट 1500 से बढ़कर 2500 रुपये के पार पहुंची, जबकि दोम ईंट 3500- 4500 पार पहुंच गई है।

Latest Posts

Don't Miss