Latest Posts

चक्रवाती तूफान ‘आसनी’से निपटने के लिए NDRF की 50 टीमें तैनात,आईएमडी ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात आसनी उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ रहा है। आपको बता दें कि आज तूफानी चक्रवात तेजी से यूपी और बिहार की तरफ बढ़ रहा है। इस तूफान से निपटने के लिए एनडीआरएफ की टीम अलर्ट मोड पर है।

एनडीआरएफ की कुल 50 टीमों को पश्चिम बंगाल, ओडिशा और आंध्र प्रदेश के लिए लगाई गई हैं।

NDRF के अधिकारियों ने कहा की 22 टीमों को पहले ही तैनात किया जा चुका है, जबकि 28 टीमों को स्थिति से निपटने के लिए राज्यों के में अलर्ट रखा गया है।

आपको बता दें कि 22 टीमों में से 12 टीमों को पश्चिम बंगाल के तटीय जिलों में तैनात किया गया है। कई टीमों को आंध्र प्रदेश में और कई टीमों को उड़ीसा में तैनात किया गया है।

एनडीआरएफ कर्मी चक्रवात के दौरान क्या करें और क्या न करें के बारे में जागरूकता अभियान चला रहे हैं और तट रेखा पर रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान/ आश्रयों में स्थानांतरित करने के लिए लोगों से खास अपील कर रहे हैं। आपको बता दें कि 48 घंटे के अंदर चक्रवाती तूफान बिहार और यूपी में भी दस्तक दे देगा। चक्रवाती तूफान का यूपी और बिहार में दस्तक देने से यहां पर काफी तबाही मची थी और इसके लिए सरकार ने तैयारियां शुरू कर दिया है।

मौसम विभाग के अनुसार इस तूफान से अधिक बर्बादी होने का संभावना है इसलिए मौसम विभाग ने तय किया है कि एनडीआरएफ की विशेष टीम तैनात किया जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss