Latest Posts

छात्रों के लिए खुशखबरी:इस साल अच्छी लिखावट के लिए यूपी बोर्ड देगा एक्स्ट्रा नंबर,जानें क्या है नई स्कीम

उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं खत्म हो गई है और अब छात्रों को बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार है। परीक्षा देने के बाद अब छात्र यह सोच रहे हैं कि कब बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया जाए ताकि वह आसानी से
अपनी आगे की पढ़ाई की शुरुआत कर सके।

यूपी बोर्ड का परीक्षा दे का रिजल्ट का इंतजार करने वाले छात्रों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। आपको बता दें कि यूपी बोर्ड ने फैसला लिया है कि अब अच्छी लिखावट करने वाले छात्रों को एक्स्ट्रा नंबर दिया जाएगा।

यूपीएमएसपी की ओर से यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं में उपस्थित हुए 47,75,749 छात्रों की 2.25 करोड़ से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य शनिवार, 23 अप्रैल से शुरू हो गया है। आपको बता दें कि छात्रों की कॉपी जांच में जिन भी छात्रों की कॉपी में अच्छी लिखावट हो गए उन्हें एक्स्ट्रा नंबर दिया जाएगा।

आपको बता दें कि यूपी बोर्ड की तरफ से इस विषय में सूचना जारी कर दिया गया है और साथ ही साथ काफी जांचकर्ताओं को भी आदेश दे दिया गया है। इसके साथ ही साथ यह भी आदेश दिया गया है कि यूपी बोर्ड की कॉपी है जहां पर जांच हो रही है वहां पर सख्ती बरती जाए और वहां पर सीसीटीवी कैमरा 24 घंटे ऑन रखा जाए।

यूपी बोर्ड की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए एक और बड़ी खुशखबरी है। इस साल जो भी विषय से पूछे गए जो कि कोरोनावायरस पढ़ाई नहीं गए थे उनके एक्स्ट्रा नंबर दिए जाएंगे। यूपी बोर्ड की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है।

Latest Posts

Don't Miss