Latest Posts

जरूरी खबर: यूपी में अब सरकारी शिक्षकों को नहीं मिलेगी आसानी से छुट्टी,पहले करना होगा यह प्रोसेस

उत्तर प्रदेश के सरकारी शिक्षकों के लिए एक बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि यूपी में अब शिक्षकों को आसानी से छुट्टी नहीं मिलेगी बल्कि उन्हें कई लंबी प्रोसेस के बाद छुट्टी मिलेगी।

शिक्षा विभाग ने शिक्षकों की छुट्टियों को लेकर एक बार फिर बदलाव किया है। परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक, कर्मचारी अब ऑनलाइन माध्यम से छुट्टी नहीं ले सकेंगे।

बता दे की मनमानी छुट्टियों के लेने पर पोर्टल पर आवेदन बंद किया गया है अभी तक शिक्षक किसी भी मानव संपदा पोर्टल आकस्मिक छुट्टी ले लेते थे। लेकिन अब छुट्टी के लिए सुबह स्कूल खुलने के समय से पहले आवेदन करना होगा।

आपको बता दें कि अभी तक शिक्षक स्कूल देर से पहुंचने या फिर ना जाने पर पोर्टल पर मैनेज कर लेते थे लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा क्योंकि अब शिक्षकों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

। कई बार ऐसी लापरवाही मिली की शिक्षक स्कूल में नहीं होते थे, जब अधिकारी पहुंचते थे छुट्टी डाल देते थे। इसलिए महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद ने एनआईसी को पत्र भेजा है। अवकाश, उपस्थिति से जुड़े कई अन्य सुधार के प्रावधान शुरू करने को कहा है। अब स्कूल टाइम के बीच में शिक्षक छुट्टी नहीं ले पाएंगे।

स्कूल खुलने के समय पहले छुट्टी आवेदन होगा मान्य-

अगर शिक्षकों ने स्कूल खुलने के पहले छुट्टी के लिए आवेदन किया है तब तो उन्हें छुट्टी मिल जाएगी लेकिन स्कूल खुलने के बाद आवेदन किया है तो उन्हें छुट्टी नहीं दी जाएगी। अब मनमानी छुट्टी लेने पर रोक लगा दिया जाएगा और किसी भी हाल में और शिक्षकों को मनमानी छुट्टी नहीं दी जाएगी।

Latest Posts

Don't Miss