Latest Posts

जल्द बनकर तैयार होगा रामलला का मंदिर,राम मंदिर में होगी यह खास व्यवस्थाएं,जानिए कितना हुआ है अभी तक निर्माण कार्य

उत्तर प्रदेश में राम मंदिर बनाने का कार्य जोर-शोर से चल रहा है. 2023 तक रामलला को गर्भ गृह में स्थापित करने को लेकर रविवार को एक बैठक हुआ इस बैठक में मंथन किया गया. इस बैठक में यह भी बताया गया कि पूरी अयोध्या को आधुनिक सुरक्षा उपकरणों से लैस किया जाएगा. राम मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी इसमें चर्चा किया गया.

आपको बता दें कि सिर्फ राम मंदिर ही नहीं बल्कि पूरे अयोध्या में कड़ा चाक-चौबंद किया जाएगा. पूरी अयोध्या में मॉडर्न सुरक्षा व्यवस्था लागू की जाएगी. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पूरे अयोध्या में 24 घंटे से सी टीवी कैमरा के जरिए पुलिस कंट्रोल रूम से नजर रखा जाएगा.

अयोध्या के सर्किट हाउस में राम मंदिर निर्माण समिति की दो दिवसीय बैठक रविवार को संपन्न हुई. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य अनिल मिश्रा ने कहा कि कार्य की प्रगति कार्यअवधि के अनुरूप चल रही है. प्लिंथ के निर्माण में ग्रेनाइट स्टोन लगाया जा रहा है. बंसी पहाड़पुर के 17000 ग्रेनाइट स्टोन अयोध्या पहुंच चुका है. प्लिंथ में ग्रेनाइट पत्थर लगाए जा रहे हैं.

2023 तक रामलला गर्भ गृह मे विराजेगे –

उन्होंने यह भी जानकारी दिया कि इस समय पहली लेयर का काम किया जा रहा है. रोज 20 से 25 पत्थर लगाए जा रहे. आने वाले समय में कैसे 80 से 100 पत्थर लगाये जाए इस पर मंथन हो रहा है. उन्होंने यह भी जानकारी दिया कि 2023 तक गर्भ गृह में रामलला को स्थापित कर दिया जाएगा.

बैठक में प्लिंथ के निर्माण कार्य रिटेनिंग वॉल के कार्य पर भी हुई विस्तृत चर्चा हुई है. इस बैठक में कई लोग मौजूद रहे. जानकारी के अनुसार राम मंदिर का कार्य जोरों शोरों से किया जा रहा है और उम्मीद है कि जल्द से जल्द गर्भ गृह में रामलला को स्थापित कर दिया जाए. गर्भ ग्रह में रामलला के स्थापित होने के बाद श्रद्धालु दर्शन कर पाएंगे.

Latest Posts

Don't Miss