Latest Posts

जल्द शुरू होगा गोमती एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य,एक्सप्रेस वे निर्माण के लिए शासन ने दी हरी झंडी,जाने डिटेल्स

लखनऊ से उत्तराखंड पहुंचना बहुत ही जल्द आसान होने वाला है। लखनऊ से उत्तराखंड के बीच एक्सप्रेसवे बन रहा है जिसके माध्यम से महज 4 घंटे में लखनऊ से उत्तराखंड की दूरी तय की जा सकेगी।

गोमती एक्सप्रेस वे को हरी झंडी मिल गई है पर बहुत ही जल्द इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।अब 300 किलोमीटर लंबे गोमती एक्सप्रेसवे के प्रस्ताव को हरी झंडी दी गई है। लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (LDA) ने इस एक्सप्रेसवे का डिजाइन तैयार कर लिया है। इसे सिटी डेवलपमेंट प्लान में भी शामिल किया गया है।

गोमती नदी के किनारे बनेगा एक्सप्रेसवे-

लखनऊ से उत्तराखंड को जोड़ने वाले गोमती एक्सप्रेस वे का निर्माण गोमती नदी के किनारे किया जा रहा है। लखनऊ से दुधवा नेशनल पार्क को जोड़ते हुए उत्तराखंड तक जाएगी।

यह हाइवे लखनऊ से नैनीताल के हल्द्वानी शहर को जोड़ेगा। एलडीए ने एक्सप्रेसवे के निर्माण के लिए प्राइमरी स्टडी करा लिया है। एक्सप्रेसवे के दायरे में आईआईएम रोड तक गोमती नदी के किनारे ग्रीन कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा। ग्रीन कॉरिडोर के खत्म होने के बाद आगे से एक्सप्रेसवे का निर्माण होगा।

आपको बता दें कि बहुत ही जल्द इसके लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य शुरू किया जाएगा और उसके बाद टेंडर निकाला जाएगा। स्टैंडर्ड मिलते ही इस एक्सप्रेस-वे का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। गोमती एक्सप्रेस वे के बनने से बस 4 घंटे में लखनऊ से उत्तराखंड यात्री पहुंच सकेंगे। इससे यात्रियों का समय तो बचेगा ही साथ ही साथ सफर में भी आसानी होगी।

Latest Posts

Don't Miss