Latest Posts

जानिए क्यों दूसरे एक्सप्रेस वे की तुलना में ज्यादा खास होगा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे,यह है कारण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को एक से बढ़कर एक एक्सप्रेस लेकर सौगात दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी चाहते हैं कि सभी परियोजनाओं को पूरा कर लिया जाए.अभी कुछ दिनों पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन किया गया. आपको बता दें कि जल्दी उत्तर प्रदेश में एक और एक्सप्रेसवे का लोकार्पण होने वाला है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा लगातार बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के काम का निरीक्षण किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा आदेश दिया गया है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का काम 31 दिसंबर 2021 तक हर हाल में पूरा हो जाना चाहिए और साथ ही साथ इस एक्सप्रेस-वे को 31 दिसंबर से चालू कर दिया जाना चाहिए. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा वर्चुअल मीडियम से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे परियोजना (Bundelkhand Expressway Project) से जुड़े सभी जिलों के जिलाधिकारियों को यह आदेश दिया है कि वह इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण में सहयोग करें.

विकास की एक और नई गति मिलेगी : मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि , “बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे के दोनों ओर इण्डस्ट्रियल कॉरिडोर और क्लस्टर स्थापित करने के लिए भूमि चिन्हित करें. इनकी स्थापना की दिशा में शीघ्र कार्य प्रारम्भ किया जाए. मुख्यमंत्री ने एक्सप्रेस-वे के निर्माण के साथ ही सेनेज और बोर्ड लगाने का भी आदेश दिया है. उन्होंने कहा है कि एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए ताकि यह एक्सप्रेस में जल्द से जल्द बनकर तैयार हो.

सुरक्षा की दृष्टि से बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे भारत का सबसे ज्यादा सुरक्षित एक्सप्रेसवे होगा. इस एक्सप्रेस-वे पर एक्सीडेंट ना हो इस बात का खास ख्याल रखा गया है और इसका निर्माण खास तरीके से किया गया है. आपको बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण बहुत ही कम समय में किया जा रहा है.

Latest Posts

Don't Miss