Latest Posts

जाम की समस्या होगी खत्म:यूपी के शहर में बनेगा रेलवे ओवरब्रिज और फ्लाईओवर,सर्वे का काम शुरू

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में लगातार निर्माण कार्य को बढ़ावा दिया जा रहा है और कई तरह के एक्सप्रेसवे,हाईवे का निर्माण कराया जा रहा है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लगातार निर्माण कार्यों को बढ़ावा देने से यूपी का लगातार विस्तार और विकास हो रहा है।

गोरखपुर शहर में 3 फ्लाईओवर रोड 4 रेलवे ओवरब्रिज बनाने की तैयारियां शुरू कर दी गई है। फ्लाईओवर और रेलवे ओवरब्रिज बनने से यातायात सुविधाजनक होगा और जाम की समस्या भी खत्म भी होगी। राप्ती नदी पर तीन और चिलुआताल पर एक पुल बनाने की योजना शुरू कर दी गई है।

84280.59 लाख रुपये की इन परियोजनाओं का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। इन 11 परियोजनाओं के बनने से आवागमन काफी आसान हो जाएगा। आपको बता दें कि इन चार रेलवे ओवर ब्रिज और हाईवे को बनाने के लिए स्वीकृति मिल गई है और बहुत जल्द इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। रेल ओवर ब्रिज के बनने से जाम की समस्या से निजात मिलेगा और कई घंटे तक क्रॉसिंग पर लगने वाली जाम खत्म हो जाएगी।

31419.45 लाख से बनेंगे चार रेलवे ओवर ब्रिज-

गोरखपुर-सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग के ओमकार नगर तिराहे से बाला पार टिकरिया मार्ग होते हुए रेल समपार संख्या 6 स्पेशल पर रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) का निर्माण कराया जाएगा।

बरगदवा चौराहे से फर्टिलाइजर मार्ग पर नकहा जंगल-मारीराम स्टेशन के मध्य रेलवे ओवर ब्रिज बनेगा।

मुंडेरा बाजार-सोनबरसा मार्ग पर समपार संख्या 147 पर रेलवे ओवर ब्रिज बनेगा।

मानीराम-पीपीगंज रेलवे स्टेशन के बीच ओवर ब्रिज का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। इसके लिए भी मंजूरी मिल गई है।

बरगदवा-कौआबाग जेल बाईपास फोरलेन (मेडिकल कॉलेज रोड) पर खजांची चौराहे के पास फ्लाईओवर बनेगा।

कैंपियरगंज-मेहदावल मार्ग पर फ्लाईओवर का निर्माण बनेगा।

Latest Posts

Don't Miss