Latest Posts

जाम की समस्या होगी खत्म, गोरखपुर में कालेसर से नौसढ़ और इन इलाकों की सड़कें होंगी सिक्सलेन

गोरखपुर के लोगों का सफर आसान होने वाला है। कालेश्वर से नौसढ होते हुए मोहद्दीपुर से जगदीशपुर की लगभग 28 किलोमीटर लंबी सड़क को अब किसने किया जाएगा।

पैडलेगंज से लेकर नौसढ़ तक सड़क सिक्सलेन हो रही है। इसके साथ ही पीडब्ल्यूडी द्वारा कालेसर से नौसढ़ और पैड़लेगंज से एयरपोर्ट होते हुए जगदीशपुर तक की सड़क 6 लेन होगी। पीडब्ल्यूडी के अफसरों के द्वारा इन सड़कों का सर्वे का काम शुरू कर दिया गया है।

गोरखपुर शहर में प्रवेश करने के बाद ट्रैफिक की समस्या से लोगों को न जूझना पड़े इसके लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशेष तैयारी किया है।

नौसढ़ से लेकर पैडलेगंज तक की सड़क सिक्सलेन हो रही है। इसका काम भी तेजी से चल रहा है।

अब पीडब्ल्यूडी के इंजीनियर नौसढ़ से लेकर कालेसर और पैड़लेगंज से लेकर जगदीशपुर की सड़क को सिक्सलेन करने के लिए सर्वे कर रहे हैं। आपको बता दें कि कालेश्वर से नौसाढ के बीच राप्ती नदी पर बांध बना हुआ है।

ऐसे में दूसरे तरफ के गांव और मोहल्लों की जमीन का अधिग्रहण कर सिक्सलेन सड़क का निर्माण किया जाएगा। इसमें कितने मकान और दुकान जद में आएंगे, इसका सर्वे किया जा रहा है।

एयरपोर्ट का एरिया छोड़ बाकी सड़क होगी सिक्सलेन-

पैडलेगंज होते हुए जगदीशपुर तक सिक्स लेन सड़क बनेगी। इसमें कुसम्ही जंगल से गुजरने वाली करीब पांच किलोमीटर सड़क फोरलेन होगी। पीडब्ल्यूडी के द्वारा इसका सर्वे का काम शुरू कर दिया गया है और मुख्यमंत्री ने कहा है कि जल्द ही इसका सर्वे का काम शुरू हो जाएगा और इसका कार्य शुरू कर दिया जाएगा ताकि लोगों को जाम की समस्या से निजात मिले।

पीडब्ल्यूडी की तरफ से इसे लेकर सर्वे किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने इस मार्ग पर भी यातायात सुगम बनाने के लिए इसे सिक्स लेन करने का निर्देश दिया था। सर्वे के दौरान यह बात सामने आयी कि कुसम्ही जंगल में सिक्स लेन के लिए बड़ी संख्या में पेड़ काटने पड़ेंगे। वैसे तो यह सब सीख लेनी होगी लेकिन ऐसा लग रहा है कि इस कार्य में बहुत ज्यादा पेड़ काटना पड़ेगा।

Latest Posts

Don't Miss