Latest Posts

जून के महीने के दूसरे सप्ताह तक यूपी के इन शहरों में आ जाएगी इलेक्ट्रिक बसों की नई खेप,इन रुटो पर चलेगी बस

उत्तर प्रदेश में लगातार इलेक्ट्रिक बसों से सफर करने का चलन बढ़ रहा है। जब से उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसे आए हैं तब से लोग उसे बहुत ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इलेक्ट्रिक वर्षों से सफर करना लोगों के लिए काफी फायदेमंद है और वह काफी पसंद करते हैं।

आपको बता दें कि जून के महीने के दूसरे सप्ताह तक उत्तर प्रदेश के कई रूटों पर नई इलेक्ट्रिक बसे कर चलाना शुरु हो जाएगा क्योंकि बहुत जल्द उत्तर प्रदेश में नई इलेक्ट्रिक बसों का खेप आ जाएगा।

एक तरफ जहां लगातार गर्मी बढ़ रही है वहीं दूसरी तरफ यात्रा करने में लोगों को परेशानियां आ रही है। जब से उत्तर प्रदेश में इलेक्ट्रिक बसों की शुरुआत हुई है तब से लगातार यात्रियों को यात्रा करने में राहत मिल रही है।

आपको बता दें कि गर्मी के दिनों में यात्रियों को राहत देने के लिए जल्द ही रोडवेज बसें चलाई जाएंगी। बहुत ही जल्द उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के द्वारा 345 नई एसी बसें चलाई जाएंगी।

आपको बता दें कि नई बसों को कई रूटों पर चलाया जाएगा। आपको बता दें कि यूपी के 5 जिलों में इसी महीने लगभग 347 बसे सड़कों पर उतार दी जाएगी.

राजधानी वासियों को 40 नई बसों के लिए अभी इंतजार करना पडे़गा। लोगों की राह आसान करने के लिए इलेक्ट्रिक नगर बसों की शुरुआत की गई।

14 जिलों में करीब 700 वातानुकूलित बसों की आपूर्ति की जानी थी। लेकिन अभी तक इनमें से लगभग 355 नगर बसे ही आई है । बाकी बसों को जून के महीने के अंत तक सड़कों पर उतार दिया जाएगा क्योंकि इससे यात्रियों को यात्रा करने में काफी सुविधा होगी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में एसी बसें यात्रियों के द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. इलेक्ट्रिक व से महिलाओं के द्वारा खासकर अधिक पसंद किया जा रहा है.

हालांकि अभी उत्तर प्रदेश में बसों की संख्या कम है लेकिन फिर भी कमाई अधिक हो रही है जिसको देखते हुए सरकार ने सोचा है कि अब नई इलेक्ट्रिक बस चलाई जाएगी. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है.

Latest Posts

Don't Miss