Latest Posts

जून के महीने में यूपी को मिलने वाला है यह नए एक्सप्रेस वे की सौगात,इन जिलों से गुजरेगा नया एक्सप्रेसवे,देखे डिटेल्स

उत्तर प्रदेश का कई जिलों से और अन्य राज्यों से कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए राज्य सरकार के द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है। यूपी को बहुत ही जल्द एक और एक्सप्रेसवे की सौगात मिलने वाली है। आपको बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस पेपर जून के महीने से गाड़ियां चलने लगेगी। इस एक्सप्रेस वे का 90% तक कार्य पूरा कर लिया गया है और बाकी का कार्य मई के महीने के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा।

अधिकारियों का कहना है कि जून के महीने में इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन का काम किया जाएगा। इस एक्सप्रेस वे का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया जाएगा। इस एक्सप्रेस वे के बनने से बुंदेलखंड के विकास में चार चांद लगेंगे और व्यापार के साथ ही साथ लोगों को भी सफर में आसानी होने लगेगी।

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 फरवरी 2020 को रखी थी। कार्यदायी संस्था यूपीडा ने 296.07 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का तेजी से काम किया है। बता दें कि यह एक्सप्रेसवेज 7 जनपदों से गुजर रही है और यह भाजपा सरकार की एक ड्रीम प्रोजेक्ट भी है।

यह एक्सप्रेस-वे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे और यमुना एक्सप्रेस-वे के माध्यम से कॉरिडोर से जुड़ जाएगा।

बुंदेलखंड में एक्सप्रेस-वे एक नजर में-
बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे में शामिल जनपद : चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया, इटावा।

यह चार लेन का है, बाद में इसे छह लेन तक किया जाएगा। इसके राइट ऑफ-वे की चौड़ाई 110 मीटर है। एक्सप्रेस-वे की एक ओर 3.75 मीटर चौड़ी सर्विस रोड बनाई जा रही है, ताकि आसपास के गांव के लोगों को आवागमन में दिक्कत न हो।

एक्सप्रेस-वे में पड़ने वाली मुख्य नदियां : बागेन, केन, श्यामा, चंद्रावल, बिरमा, यमुना, बेतवा, सेंगर।

Latest Posts

Don't Miss