Latest Posts

टूर पैकेज में होंगे काशी के नए पर्यटन स्थल, टेंट सिटी, नमो घाट संग ये जगह होंगी शामिल

टूर ऑपरेटर बनारस के नए पर्यटन स्थलों को भी पैकेज में शामिल करेंगे। इससे बनारस व आसपास के क्षेत्रों में पर्यटकों का प्रवास बढ़ेगा। यह निर्णय इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स के पदाधिकारियों ने बुधवार को स्थानीय ऑपरेटरों से विमर्श के बाद लिया। इन पदाधिकारियों ने शहर के प्रमुख स्थलों का भ्रमण भी किया।

पैकेज में टेंट सिटी, नमो घाट, टीएफसी केक्राफ्ट म्यूजियम, पड़ाव स्थित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन के अलावा चंदौली, मिर्जापुर और सोनभद्र के ईको टूरिज्म स्थलों को भी शामिल करने की तैयारी है। पिछले दिनों लखनऊ में हुए वार्षिक अधिवेशन के बाद आईएटीओ के अध्यक्ष राजीव मेहरा के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम बनारस आई है। उन्होंने बुधवार को पर्यटन स्थलों का भ्रमण किया। मंगलवार को दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता, बंगलुरु, चेन्नई टूर ऑपरेटरों ने विभिन्न स्थल देखे थे। स्थानीय ऑपरेटर अभिषेक सिंह, संतोष कुमार सिंह ने कहा कि इस विजिट का भविष्य में लाभ मिलेगा।

चार जोन में बंटा वाराणसी, 1 जनवरी से कलर के अनुसार तय रूट पर चलेंगे वाहन, जानें डिटेल

बता दें कि यूपी में राज्य सरकार काशी आनेवाले पर्यटकों के लिए एक रियायती और आकर्षक प्लान बना रही है। इसमें एक ही पास से धार्मिक स्थल और ऐतिहासिक धरोहरों को देखा जा सकेगा। इसके लिए अलग-अलग टिकट नहीं लेनी पड़ेंगी। जितनी भी धार्मिक और ऐतिहासिक स्थल देखने हैं उनके लिए केवल एक पास लेना होगा। इससे पर्यटकों को सुविधा मिलेगी और हर स्थल पर टिकट के लिए न ही भागना पड़ेगा और न ही लाइन लगानी होगी।

अब काशी के धार्मिक, ऐतिहासिक स्थलों व धरोहरों के लिए अलग-अलग टिकट की जरूरत नहीं होगी। काशी के किसी अधिकृत काउंटर व ऑनलाइन भी इंटीग्रेटेड पास मिल सकेगा है। वाराणसी स्मार्ट सिटी एक टूरिस्ट एक पास की पहल करने जा रही है, जिससे पर्यटकों के पैसा व समय दोनों बचेंगे।

Latest Posts

Don't Miss