Latest Posts

तकनीकी रूप से दक्ष बनेंगे यूपी के सरकारी स्कूल के बच्चे,यूपी में इन 147 स्कूलों का इसके लिए हुआ चयन

उत्तर प्रदेश में अब गरीब बच्चों का किस्मत में चमकेगा क्योंकि बेसिक स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को अबे स्मार्ट क्लासेज में पढ़ने की सुविधाएं दी जाएगी। शासन के निर्णय के बाद बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में स्मार्ट क्लास का संचालन किया जाना है।

आपको बता दें कि जिले के 147 विद्यालयों को इस कार्य के लिए चुना गया है। आपको बता दें कि स्मार्ट क्लास से शुरू होने से पहले इन सभी क्लासों के लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया जाएगा।

सरकार की मंशा है कि बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों में पढ़ने वाले छात्र छात्राएं किसी से पीछे ना रहें, इसे ध्यान में रखते हुए विभाग की ओर से इन विद्यालयों में भी स्मार्ट क्लास शुरू किए जाने की व्यवस्था की गई है।

सरकार का कहना है कि इसे शिक्षण सत्र में स्मार्ट क्लासेस शुरु कर दी जाएगी और बच्चों को बेसिक शिक्षा ए स्मार्ट क्लास एडमिन दी जाएगी। इसके लिए स्कूलों का चयन किया जा चुका है।

जिले के 147 विद्यालयों को इस कार्य के लिए चयनित किया गया है। ऐसी संभावना है कि शिक्षा सत्र में यहां स्मार्ट कक्षाओं का क्लास का संचालन शुरू हो जाएगा। आपको बता दें कि बेसिक शिक्षा के स्कूल अधिकतर ग्रामीण इलाकों में है और स्मार्ट क्लासेज का लाभ ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को दिया जाएगा।

बच्चों को तकनीकी रूप से दक्ष बनाने के लिए सरकार का यह पर्याप्त नहीं है ताकि बच्चे तकनीकी रूप से दक्ष बन सके और साथ ही साथ पढ़ाई लिखाई में आगे रह सके।

Latest Posts

Don't Miss