Latest Posts

ताज नगरी से मुंबई के लिए रेलवे चलाएगा एक साथ तीन समर स्पेशल ट्रेन,देखें समय सारणी

गर्मियों के मौसम में अक्सर लोग कहीं ना कहीं छुट्टियां मनाने जाते हैं और ऐसे में हर साल रेलवे समर स्पेशल ट्रेन चलाता है। हर साल की तरह इस साल भी रेलवे समर स्पेशल ट्रेन यूपी से मुंबई के लिए चलाने वाला है। आपको बता दें कि ताज नगरी से मुंबई जंक्शन के लिए समर स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है।

इस साल रेलवे एक दो नहीं बल्कि 3 समर स्पेशल ट्रेन चलाने वाला है। कई बार ऐसा होता है कि लोग मैं कहीं दूसरी जगह गर्मियों की छुट्टी मनाने जाने का प्लान बनाते हैं लेकिन उन्हें ट्रेन में टिकट नहीं मिलती है जिससे उन्हें परेशान होना पड़ता है।

कोरोनावायरस के खत्म होने के बाद रेलवे धीरे-धीरे बंद पड़ी ट्रेनों को फिर से चला रहा है लेकिन अभी कई ऐसी ट्रेनें हैं जो बंद पड़ी है। रेलवे के द्वारा इन बंद पड़ी ट्रेनों को फिर से चलाने का प्रयत्न किया जा रहा है। रेलवे इन ट्रेनों को एक बार फिर से चलाएगा ताकि यात्रियों को सफ़र में आसानी हो सके।

रेलवे ताज नगरी से मुंबई के लिए ट्रेन 20 अप्रैल से ही शुरू कर दिया है। ईदगाह-बांदीकुई डीएमयू स्पेशल को मेमो स्पेशल बनाकर चलाया जा रहा है।

मुंबई सेंट्रल-काठगोदाम सुपरफास्ट ग्रीष्मकालीन विशेष गाड़ी 20 अप्रैल से शुरू हो गई है। गाड़ी संख्या 09075 मुंबई सेंट्रल से हर बुधवार को चलेगी।

इस ट्रेन को 20 अप्रैल से 15 जून तक होगा।इस ट्रेन के नौ फेरे होंगे। गाड़ी संख्या 09076 काठगोदाम से हर गुरुवार को चलेगी।

इस ट्रेन का 21 अप्रैल से 16 जून तक होगा। इस ट्रेन में 2 -2nd श्रेणी के AC कोच,3 तृतीय श्रेणी के वातानुकूलित कोच, आठ शयनयान, दो सामान्य श्रेणी कोच होंगे। रेलवे के इस फैसले के बाद गर्मियों के मौसम में मुंबई जाने वाले लोगों को काफी आसानी होने लगेगी।

Latest Posts

Don't Miss