Latest Posts

तिरंगा झंडा से सजाया जाएगा उत्तर प्रदेश का सभी शहर,हर घर में राष्ट्रीय ध्वज लगाने की तैयारी में योगी सरकार,जाने पूरा प्लान

उत्तर प्रदेश का हर घर अब तिरंगा झंडा से सजाया जाएगा। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सभी लोगों के मनों में राष्ट्रप्रेम जगाने के लिए 11 से 17 अगस्त ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम चलाएगी। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने बुधवार को मंडलायुक्तों के साथ-साथ सभी जिलों के डीएम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस का आदेश दिया।

उन्होंने कहा कि सभी सरकारी, सार्वजनिक क्षेत्र के प्रतिष्ठानों, शैक्षणिक संस्थानों, व्यावसायिक व वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, गैर सरकारी संगठनों, रेस्टोरेंट, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, टोल प्लाजा, पुलिस चौकी, थानों आदि में झंडा फहराया जाए। लक्ष्यों के अनुसार पर्याप्त संख्या में झंडों का निर्माण कराया जाए। इसे सफल बनाने के लिए बैनर, पंपलेट, स्टैंडी, होर्डिंग्स से स्थानीय भाषा व बोली में प्रचार कराया जाए।

परिवहन निगम व निजी बसों, ट्रकों, अन्य सार्वजनिक परिवहन साधनों और सरकारी वाहनों में ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के संदेश का स्टीकर लगाया जाए। उन्होंने कहा कि सभी जिलों के डीएम की अध्यक्षता में एक समिति बनाया जाए और इस लक्ष्य को पूरा किया जाए।

सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों, शिक्षकों, शिक्षामित्रों, आंगनबाड़ी कर्मियों, आशा बहुओं आदि को इसके लिए लक्ष्य दिया जाए। उन्होंने कहा कि 21 जून तक चलाए जा रहे अमृत योग माह में जनसहभागिता करें। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी शहरों को अब तिरंगा झंडा से सजा दिया जाएगा और योगी सरकार की यह एक बहुत ही बेहतरीन पहल है।

Latest Posts

Don't Miss