Latest Posts

दिल्ली से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक जाना होगा काफी आसान, बनेगी यह नई सड़क, जानिए विस्तार से

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक जाना काफी ज्यादा आसान होगा। क्योंकि यमुना एक्सप्रेस वे से नोएडा इंटरनेशनल एक्सप्रेस-वे को सीधे लिंक किया जाएगा जिसके तहत आराम से दिल्ली की यात्रा किया जा सकेगा।

15 किलोमीटर लंबा यह खंड 26 किलोमीटर के तटबंध मार्ग का हिस्सा है, जो कि नोएडा सेक्टर-94 से कांलिदी कुंज बैराज होते हुए सेक्टर-150 के बीच नोएडा-ग्रेटर नोएडा सीमा तक है। यमुना एक्सप्रेस-वे को अब सीधे जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जोड़ दिया जाएगा जिसके बाद यात्री आराम से दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक आ सकेंगे।

फंड की कमी के कारण टाला गया था काम

नोएडा प्राधिकरण ने 2016 में फंड की कमी के कारण यमुना तटबंध सड़क के 15 किलोमीटर के हिस्से पर काम टाल दिया था। लेकिन अब फंड जुटा लिया गया है जिसके बाद कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

100 किलोमीटर चौड़ी सड़क की डीपीआर के अनुसार इस काम के लिए टोटल 275 करोड रुपए खर्च किए जाएंगे।

यह सड़क नोएडा के सेक्टर-128, 135, 150, 151, 168 के साथ-साथ ग्रेटर नोएडा के कुछ क्षेत्रों को जाने वाले गाड़ी चालकों को एक एक्स्ट्रा कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। हालांकि पहले पैसे की कमी कारण इस प्रोजेक्ट पर काम रोक दिया गया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जेवर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्राधिकरण का कार्य बहुत ही जल्द शुरू कर दिया जाएगा। यमुना एक्सप्रेस वे से सीधे लिंक होने के बाद आराम से गाड़ी चालक नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक जा पाएंगे। पर्यटन को विस्तार देने के लिए लगातार या प्रयास किया जा रहा है। सरकार उत्तर प्रदेश में सड़कों की जाल बिछा रही है।

Latest Posts

Don't Miss