Latest Posts

नई दिल्ली से पूर्वोत्तर के लिए चलाई जाएगी यह स्पेशल ट्रेन, यहां देखे क्या होगा टाइमिंग

भारतीय रेलवे के द्वारा समय-समय पर यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जाती है।

इसी कड़ी में उत्तर रेलवे ने नई दिल्ली से कामाख्या के लिए स्पेशल रेलगाड़ी चलाने का फैसला लिया है।

कामाख्या पूर्वोत्तर राज्य असम में पड़ता है। गुवाहाटी से लगभग 10km दूर नीलांचल पहाड़ी पर मां कामाख्या का मंदिर बना हुआ है। ये मंदिर ब्रह्मपुत्र नदी के पास भी पड़ता है। मां कामाख्या 51 शक्तिपीठों में से एक है।

इस समय कामाख्या मंदिर में अंबुबाची मेला चल रहा है। यह मेला 22 जून से 26 जून तक लगता है। इन दिनों हर साल मंदिर के कपाट बंद रहते हैं। मेले के आखिरी दिन 26 तारीख को मंदिर की साफ-सफाई होगी और देवी मां की विशेष पूजा के बाद मंदिर भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा।

अगर आप भी कमाख्या मंदिर के दर्शन करना चाहिए हैं, तो 26 जून को चल रही इस स्पेशल रेलगाड़ी का फायदा उठा सकते हैं।

यह रहेगा रेलगाड़ी का समय

नई दिल्‍ली से कामाख्‍या के लिए स्‍पेशल रेलगाड़ी दिनांक 26.06.2022 को चलेगी। रेलयात्रियों की सुविधा के लिए उत्‍तर रेलवे नई दिल्‍ली से कामाख्‍या के लिए स्‍पेशल रेलगाड़ी संख्‍या 04002 का संचालन संचालन कर रही है। ट्रेन संख्या 04002 नई दिल्‍ली कामाख्‍या स्‍पेशल दिनांक 26.06.2022 को नई दिल्‍ली से मध्‍यरात्रि 00.05 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 07.50 बजे कामाख्‍या पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन
नई दिल्‍ली कामाख्‍या स्‍पेशल में एसी, स्लीपर और सामान्‍य श्रेणी के डिब्‍बे हैं। यह स्‍पेशल रेलगाड़ी रास्ते में कानपुर सेंटल, प्रयाग जं., पं. दीन दयाल उपाध्‍याय जं., पाटलीपुत्र, बरौनी, कटिहार जं., न्‍युजलपाईगुडी, न्‍युबोगोईगॉंव और गोलपाड़ा स्‍टेशनों पर ठहरेगी।

Latest Posts

Don't Miss