Latest Posts

नए साल पर खुले में शेरों को देखना है तो आ जाएं यूपी के इस शहर में, फोर डी थियेटर भी हो रहा शुरू

नए साल पर कही घूमने का प्लान बना रहे हैं। अगर प्रकृति में दिलचस्पी है और जंगल के राजा शेर को करीब से देखना चाहते हैं तो इटावा लायन सफारी आ सकते हैं। इटावा सफारी पार्क प्रबंधन नए साल पर बड़ी संख्या में पर्यटकों को आकर्षित करने में जुटा है। प्रबंधन ने लायन सफारी के पांच हेक्टेयर इलाके में चार शेरों को छोड़ दिया है, जिन्हें देख कर पर्यटक काफी खुश हैं। नए साल पर फोर डी थियेटर को भी चालू करने की तैयारी है।

इटावा सफारी पार्क के उपनिदेशक अरुण कुमार सिंह का कहना है कि 25 दिसंबर से पर्यटकों के इटावा सफारी पार्क में बड़ी तादाद में आने की उम्मीद है। सफारी का मुख्य आकर्षण एशियाटिक लायन रहता है। इसके लिए प्रबंधन ने लायन सफारी के पांच हेक्टेयर इलाके में चार शेरों को छोड़ दिया है। पहले ये शेर एक बाड़े में बंद रहा करते थे। पर्यटक बंद गाड़ी से जाएंगे और शेरों को खुले में घूमते हुए देखेंगे।

जिस हिस्से में शेरों को छोड़ गया है वहां डाक्टरों की एक टीम भी हमेशा मौजूद रहती है। डॉ. राबिन यादव की अगुआई में यह मेडिकल टीम सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक मौजूद रहती है। इस टीम को तैनात करने के पीछे बताया गया कि अगर कोई शेर किसी पर्यटक पर हमला करता है तो ऐसी स्थिति में यह टीम बचाव का काम करेगी। इटावा सफारी पार्क में जहां 17 शेर हैं वहीं हिरण, काले हिरण, भालू, लेपर्ड आदि भी बड़ी तादाद में मौजूद हैं। 

इटावा सफारी पार्क के उपनिदेशक अरुण कुमार सिंह के अनुसार 25 दिसंबर से पर्यटकों के इटावा सफारी पार्क में बड़ी संख्या में आना शुरू होने की संभावना है। फेसबुक, यू-ट्यूब, इंस्टाग्राम, ट्वीटर, आकाशवाणी आदि माध्यमों से भी सफारी का प्रचार किया जा रहा है। नए साल पर फोर डी थियेटर को भी चालू करने की तैयारी है।

Latest Posts

Don't Miss