Latest Posts

पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा: उत्तर प्रदेश के इस शहर में बनेगा रोपवे और हैंगिंग रेस्टोरेंट,मिलेंगी यह खास सुविधाएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। कुशीनगर में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही साथ यूपी के कई जिलों में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशेष प्रयत्न किए जा रहे हैं। कई जगह सी प्लेन चलाए जाने की तैयारी है तो वहीं कई जगहों पर बनाने की तैयारियां भी शुरू कर दी गई है।

अपने दूसरे कार्यकाल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि जितने भी मामले लंबित हैं उन्हें जल्द से जल्द द्वारा शुरू कर दिया जाए। इन योजनाओं में दो ऐसी योजनाएं भी शामिल है जो जल्द से जल्द शुरू कर दिए जाने से सीएम योगी ने आदेश दिया है।

नई परियोजनाओं में दो ऐसी परियोजनाएं भी हैं, जिनसे रामगढ़ताल की शोभा और बढ़ जाएगी। यह परियोजनाएं हैं- हैंगिंग रेस्टोरेंट और रोप-वे। हैंगिंग रेस्टोरेंट रामगढ़ ताल के सामने बनाया जाएगा तो रोप-वे ताल के ऊपर। CM ने इन दोनों परियोजनाओं पर जल्द से जल्द काम शुरू करने का आदेश दिया है और इसके लिए कई अलग-अलग कंपनियों का ऑफर भी दिया गया है।

जिला प्रशासन की मदद से विभाग दोनों परियोजनाओं के लिए जमीन के इंतजाम में जुट गया है। आपको बता दें कि यूपी में रामगढ़ ताल से सी प्लेन चलाने की तैयारी भी तेजी से की जा रही है।

हैंगिंग रेस्टोरेंट को बनाने के लिए जिस संस्था ने प्रस्ताव दिया है, उस संस्था ने इस्टीमेट भी तैयार कर लिया है। संस्था के द्वारा तैयार किए गए एस्टीमेट के अनुसार इसमें लगभग 25 लाख रुपए खर्च होंगे।

इन दोनों परियोजनाओं से जल्द से जल्द काम शुरू हो जाने के बाद पर्यटकों की संख्या में वृद्धि होगी और साथ ही साथ यहां पर्यटन में वृद्धि होने से सरकार के राजस्व में वृद्धि होगी।

Latest Posts

Don't Miss