Latest Posts

पीएम आवास योजना के नाम पर धांधली, लाभार्थी की जगह रिश्तेदार के खाते में भेज दिए पैसे

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में अफसरों ने प्रधानमंत्री आवास के लाभार्थियों की धनराशि चहेतों के खाते में ट्रांसफर करा दी। यही नहीं आवास की दो किस्त जारी भी कर दी गई। इसकी जानकारी होने पर लाभार्थियों ने बीडीओ से शिकायत की। बीडीओ की सक्रियता से गोलमाल करने वालों ने धनराशि वापस कर दी। सरकारी धन का गोलमाल करने वाले दो सेक्रेटरी सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

विकास खंड संडवा चंद्रिका की दादूपुर दौलत ग्राम पंचायत के रहने वाली राजपत्री पत्नी तारकेश्वर व देवकली पत्नी ओमप्रकाश का नाम वर्ष 2022-23 के प्रधानमंत्री आवास की सूची में शामिल किया गया। सत्यापन के बाद अफसरों ने इन्हें आवास के लिए पात्र बताते हुए रिपोर्ट शासन को भेज दी। बावजूद इसके अन्य लाभार्थियों के साथ इनके खाते में आवास की धनराशि नहीं आई। लाभार्थियों ने इसकी शिकायत बीडीओ अर्पणा सैनी से की।

बीडीओ की जांच में खुलासा हुआ कि दोनों लाभार्थियों का बैंक खाता बदलकर धनराशि गांव के संतलाल व सुमित्रा के खातों में भेजी जा रही है। बीडीओ की ओर से दोनों लाभार्थियों को नोटिस जारी कर आवास की धनराशि वास्तविक लाभार्थियों के खाते में जमा करा दी गई। जांच में विकास खंड के दो सेक्रेटरी सहित दो ग्रामीणों के शामिल होने का खुलासा होने पर बीडीओ ने सेक्रेटरी चिरंजीव लाल व अरविंद कुमार और लाभार्थी संतलाल व सुमित्रा के नाम कूटरचित दस्तावेज से सरकारी धनराशि हड़पने का मुकदमा दर्ज करा दिया।

Latest Posts

Don't Miss