Latest Posts

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सफर होगा महंगा,1 मई से इस एक्सप्रेस वे पर सफर करने वालों से वसूला जाएगा इतना रुपए टोल टैक्स

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर अब फ्री सफर खत्म होने वाला है क्योंकि 1 मई से इस एक्सप्रेस वे पर सफर करने वाले गाड़ी चालकों को टोल टैक्स देना होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर यूपीडा के द्वारा टोल टैक्स वसूली के लिए टोटल 13 पॉइंट्स बनाए गए हैं।

इनमें जिले के हैदरिया और लखनऊ के गोसाईगंज के महोराकलां में दो बड़े टोल लगाए गए हैं। इसके अलावा बीच के एंट्री प्वाइंट पर 11 छोटे टोल हैं। आपको बता दें कि इस एक्सप्रेस-वे पर बीच में कहीं से भी सफर शुरू करने वाले लोगों को टोल टैक्स हर हाल में देना होगा।

- Advertisement -

गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद क्षेत्र के हैदरिया (पखनपुरा) से शुरू होने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की लखनऊ तक टोटल 340 किमी दूरी है। मंगलवार के दिन यूपी कैबिनेट के द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स वसूली के लिए रजामंदी दे दी गई है और इस एक्सप्रेस वे पर टोल टैक्स वसूल करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

मंगलवार को यूपी कैबिनेट से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर टोल वसूली को मंजूरी दे दी है। सरकार ने एक मई से टोल वसूली की घोषणा की है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक कितना टोल टैक्स वसूला जाएगा इसका रेट तय नहीं किया गया है। लेकिन जल्दी सरकार के द्वारा इसके लिए एक गजट तैयार किया जाएगा। आपको बता दें कि सरकार के द्वारा मंजूरी देने से पहले यूपीडा ने टोल टैक्स वसूली की पूरी तैयारी कर ली थी।

दो बड़े टोल

-हैदरियां (गाजीपुर)

-महोराकलां (गोसांईगंज लखनऊ)

सभी एंट्री पर छोटे टोल

-हैदरगढ़

-ऊंचेगांव

-हरियापुर

-कुडेभार

-सेमरी

-दोस्तपुर

-बेलहरा

-रामगढ़

-सहादा

-सठियाव

-रामपुर बागपुर

Latest Posts

Don't Miss