Latest Posts

पेपर लीक मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी हुए सख्त, आरोपियों पर रासुका लगाने का दिया आदेश

उत्तर प्रदेश में आज 12वीं की परीक्षा का इंग्लिश का पेपर लीक हो गया जिसके बाद तुरंत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परीक्षा रद्द करने का आदेश जारी कर दिया। आपको बता दें कि परीक्षा में पेपर लीक करने वालों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रासुका लगाने का आदेश जारी किया है।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बोर्ड परीक्षा पेपर लीक की घटना का संज्ञान लेते हुए जांच और सख्‍त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। पेपर लीक होने के बाद माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने पेपर लीक कांड के तुरंत बाद मीडिया से बातचीत की और कहा कि पेपर लीक करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले पर मुख्यमंत्री खुद नजर रखे हुए हैं और दोषियों को हर हाल में सजा दी जाएगी।

इस मामले में प्रथम दृष्टया बलिया के डीआईओएस की जवाबदेही तय करते हुए उन्‍हें सस्‍पेंड कर दिया गया है। आपको बता दें कि इस मामले की जांच एसटीएफ करेगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिन भी जिलों में पेपर लिक हुआ है वहां एसटीएफ की टीम रवाना हो चुकी है और जल्द ही इसके लिए कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।

इन जिलों में निरस्त हुई परीक्षा : इंटमीडिएट अग्रेजी का पेपर लीक होने की वजह से प्रदेश के 24 जिलों में परीक्षा निरस्त कर दी गई है। इनमें आगरा, मैनपुरी, मथुरा, अलीगढ़, गाजियाबाद, बागपत, बदायूं, शाहजहांपुर, उन्नाव, सीतापुर, ललितपुर, महोबा, जालौन, चित्रकूट, अंबेडकरनगर, प्रतापगढ़, गोंडा, गोरखपुर, आजमगढ़, बलिया, वाराणसी, कानपुर देहात, एटा और शामली शामिल हैं। जिंदगी जिलों से पेपर लिक की खबर सामने आई है वहां परीक्षा रद्द कर दिया गया है।

Latest Posts

Don't Miss