Latest Posts

प्रतापगढ़ से सूरत का सफर होगा सुविधाजनक,रेलवे ने आज से सूरत के लिए शुरू किया स्पेशल ट्रेन,यहां देखें टाइमिंग

प्रतापगढ़ जिले के लोगों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। जो लोग प्रतापगढ़ से रोजी रोटी के लिए सूरत शहर जाते हैं और नौकरी करते हैं उनके लिए यह खबर काम की है।

आपको बता दें कि यह पहला ऐसा मौका है जब प्रतापगढ़ से सूरत के लिए रेलवे सीधी ट्रेन चलाने वाला है। आपको बता दें कि प्रतापगढ़ से सूरत जाना आसान होगा क्योंकि रेलवे यहां पर सीधी ट्रेन सूरत के लिए चलाने वाला है।

25 मई को मुंबई से ट्रेन का संचालन शुरू होगा। 27 मई से प्रत्येक शुक्रवार को प्रतापगढ़ जंक्शन से ये ट्रेन गुजरेगी और यात्रियों को सुविधा होगी।

प्रयागराज, वाराणसी या लखनऊ से मिलती थी ट्रेन : प्रतापगढ़ जनपद के बहुत से लोग गुजरात के अलग-अलग शहरों में नौकरी करते हैं। आपको बता दें कि हजारों लोग धागा और कपड़े के कामों के लिए सूरज जाते हैं क्योंकि वहां पर कपड़ा मिलों की संख्या अधिक है। इन लोगों के लिए सूरत जाना अब आसान होगा।

जिनको भी सूरज जाना होता था वह वाराणसी, लखनऊ या प्रयागराज से ट्रेन पकड़ते थे। इससे उनका पैसा और समय दोनों खराब होता था। परिवार समेत इतनी दूर की यात्रा करना बड़ा मुश्किल होता था।

प्रतापगढ़ से सूरत के लिए ट्रेन चलाए जाने की मांग काफी दिनों से की जा रही थी। अब लोगों की समस्‍या का समाधान करते हुए रेलवे ने यह सुविधा दी है।

मुंबई-बनारस साप्‍ताहिक स्‍पेशल ट्रेन सुविधा : मुंबई सेंट्रल-बनारस साप्ताहिक स्पेशल रेलगाड़ी के चलने से प्रतापगढ़ से लोग सूरत आसानी से जा सकेंगे। इसके अलावा मुंबई और काशी जाने के लिए भी एक और ट्रेन जिले के खाते में आ गई है। 25 मई को ट्रेन का संचालन मुंबई सेंट्रल से शुरू होगा। ट्रेन सूरत से होते हुए 27 मई को सुबह 7.30 बजे प्रतापगढ़ जंक्शन से होते हुए बनारस जाएगी।

बनारस से दोपहर 2.30 बजे छूटकर शाम को 5:15 बजे प्रतापगढ़ जंक्शन पर पहुंचेगी और यहां से अपने गंतव्य के लिए रवाना होगी। यह गाड़ी बोरीवली, वापी, सूरत, बडोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, भरतपुर, आगरा फोर्ट, टुंडला, शिकोहाबाद, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, जंघई और भदोही स्टेशनों पर ठहरेगी।

Latest Posts

Don't Miss