Latest Posts

प्रदूषण कम करने के लिए उत्तर प्रदेश में होगी खास व्यवस्था,यूपी का यह City बनेगा स्मार्ट जलवायु सिटी

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा अयोध्या के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है और अयोध्या में कई तरह के विकास के कार्य किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों पहले सीएम योगी ने राम मंदिर के निर्माण कार्य में मंदिर देखते हुए काफी ज्यादा और संतुष्टि जाहिर की थी और कहा था कि राम मंदिर के निर्माण कार्य में तेजी लाया जाए।

यूपी सरकार अयोध्या को जलवायु स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां पर जलवायु परिवर्तन से संबंधित कई तरह के उपाय किए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के अयोध्या को कुछ इस तरह से विकास किया जाएगा कि वहां पर ग्रीन हाउस गैसों का उत्सर्जन ना हो। ग्रीन हाउस गैसों का उत्सर्जन रोकने के लिए भी विशेष तरह के प्रयत्न किए जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है कि अयोध्या में कई तरह की खास चीजों का निर्माण कार्य किया जाए।

शिव योगी का कहना है कि यूपी में राम मंदिर बनने के बाद देश-विदेश से पर्यटक उत्तर प्रदेश आएंगे। देश विदेशी पर्यटकों के आने के बाद अयोध्या में जलवायु की समस्या उत्पन्न हो सकती है जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या को स्मार्ट जलवायु सिटी के रूप में निर्वाचित किया जाए।

वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के प्रदूषण की समस्या को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश से इलेक्ट्रिक बसों का संचालन शुरू कर दिए हैं और अब बहुत ही जल्द सीएनजी बसों का संचालन कार्य शुरू कर दिया जाएगा। डीजल इंजन को बंद करने पर भी विशेष जोर दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि अब सीएनजी बसों के चलने से यात्रियों की सुविधा मिलेगी और साथ ही साथ उत्तर प्रदेश में प्रदूषण की समस्या खत्म होगी।

Latest Posts

Don't Miss