Latest Posts

प्रयागराज से बरेली के बीच बनेगी फोरलेन सड़क,कई जिलों के लोगों को मिलेगा फायदा,जानें पूरी खबर

सीएम योगी के द्वारा अपने दूसरे कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में लगातार विकास कार्य किए जा रहे हैं और रोजगार के अवसरों पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश और देश का सबसे अधिक एक्सप्रेसवे वाला राज्य बन गया है। वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में लगातार सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है।

लेकिन प्रयागराज से बरेली तक बनने वाली फोरलेन सड़क का काम काफी समय से पेंडिंग पड़ा हुआ है। इस सड़क के नहीं बनने से कई जिलों के लोगों को सफल करने में मुश्किलें पैदा होने लगी है। लखनऊ से प्रयागराज का सफर करने वाले लोग अक्सर यही सोचते हैं कि प्रयागराज बरेली फोरलेन का काम आखिर कब तक पूरा होगा।

ये व्यथा खुद की कार में सफर करने वालों के साथ रोडवेज की बस व वाल्वो के यात्रियों की है। यात्रियों को यात्रा के दौरान कई जगह पर जाम का सामना करना पड़ता है।

इस फोरलेन सड़क के नहीं होने से कई तरह की दुर्घटनाएं भी देखने को मिलती है। कई वर्ष पहले आम जनता को इस फोरलेन सड़क का सपना दिखाया गया लेकिन आज तक यह काम धरातल पर नहीं उतर पाया है।

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी ने वर्ष 2016 में इसकी घोषणा की थी।

एनएचएआई के अधिकारियों
ने कहा कि अगर यह सड़क बन गई होती तो लोग आसानी से सफर कर पाते और उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती। आपको बता दें कि सूत्रों से जानकारी मिली है कि बहुत ही जल्द इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो सकता है।

प्रयागराज से लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग रायबरेली से लखनऊ तक वर्ष 2013 में फोरलेन हो गया था। प्रयागराज से रायबरेली तक इसे फोर लेन करने के लिए फाइलें दौड़ाई गईं। वर्ष 2016 में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने इसकी घोषणा की थी।

इस सड़क के बनने से सिर्फ प्रयागराज और लखनऊ के लोगों को ही नहीं बल्कि कई जिलों के लोगों को फायदा होने वाला है और उनका सफर भी आरामदायक और आराम से होने लगेगा।

Latest Posts

Don't Miss