Latest Posts

फिर चमका लखनऊ विश्वविद्यालय,विश्वविद्यालय को मिली A++ रेटिंग,जानिए क्या है इसके फायदे

लखनऊ विश्वविद्यालय ने एक बार फिर से नाम कमाया है और इस बार और लखनऊ विश्वविद्यालय को NAC ने बहुत बड़ी उपलब्धि दी है।लखनऊ विश्वविद्यालय ने नैक (National Assessment and Accreditation Council) मूल्यांकन में ए++ ग्रेड हासिल किया है।

इस उपलब्धि को हासिल करने वाला लखनऊ विश्वविद्यालय उत्तर प्रदेश का पहला विश्वविद्यालय बन गया है।

बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी सरीखे प्रदेश के केंद्रीय विश्वविद्यालयों के पास भी यह ग्रेड नहीं है। आपको बता दें कि आज मंगलवार को लखनऊ विश्वविद्यालय को ए प्लस प्लस ग्रेड दिए जाने की घोषणा nac के तरफ से की गई।

लविवि को 4 में से 3.55 प्वाइंट्स मिले हैं. यह 26 जुलाई 2022 से पांच साल के लिए मान्य होगा।

आपको बता दें कि इस मौके पर लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नौ केवल अपने अनुभव को साझा किया बल्कि उन्होंने विश्वविद्यालय के सभी शिक्षकों, कर्मचारियों से लेकर छात्रों को इस उपलब्धि के लिए बधाई और शुभकामनाएं दीं।

उन्होंने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के सतत मार्गदर्शन, प्रोत्साहन और दिशा निर्देशों के लिए कृतज्ञता जाहिर की. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शिक्षा मंत्री से लेकर शासन के अधिकारियों को आभार प्रकट किया. प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि नैक ए++ ग्रेड ने विश्वविद्यालय के लिए कई रास्ते खोल दिए हैं।

यह हैं फायदे : कई कंपनियां अपने कैंपस प्लेसमेंट के लिए सिर्फ देश के टॉप इंस्टीट्यूट्स या विश्वविद्यालयों के साथ जुड़ते हैं। नैक में ए++ मिलने का सबसे बड़ा फायदा छात्रों को यही है कि कैंपस प्लेसमेंट के लिए आने वाली कम्पनियों की संख्या बढ़ जाएगी।

Latest Posts

Don't Miss