Latest Posts

बड़ी खबर:अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 5 लोगों की मौत,राहत कार्य जारी

जम्मू कश्मीर में स्थित पवित्र अमरनाथ की गुफा का काफी ज्यादा मान्यता है। हमारे देश में हर साल लोग अमरनाथ की यात्रा करते हैं और लाखों की संख्या में लोग अमरनाथ दर्शन के लिए जाते हैं।

2 साल बाद भारत में अमरनाथ यात्रा शुरू हुआ था लेकिन एक बार फिर से वहां एक बड़ी दुर्घटना हो गई है। जम्मू कश्मीर में अमरनाथ की पवित्र गुफा के पास बादल फट गया है।

जानकारी के अनुसार, इस घटना में पांच लोगों के मारे जाने की आशंका है। एनडीआरएफ की टीमें मौके पर हैं। राहत-बचाव कार्य जारी है। बता दें कि मौसम विभाग में जानकारी दिया है कि यहां पर मौसम अभी और खराब होने वाला है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अमरनाथ गुफा से दो किलोमीटर दूर बादल फटने की घटना हुई है। आपको बता दें कि निचले इलाके में शाम के लगभग 5:30 बजे बादल फटने की सूचना मिली।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बात की। जानकारी के अनुसार, प्रशासन की टीम बादल फटने के बाद की स्थिति का आकलन कर रही है।

अब बता दें कि एनडीआरएफ की टीम और पुलिस सेना बचाव में लग गई है। राहत कार्य जारी है और लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है। आपको बता दें कि बड़ी संख्या में इस साल लोग अमरनाथ यात्रा के लिए गए थे लेकिन इस घटना के बाद सरकार ने भी दुख जाहिर किया है।  फिलहाल बचाव कार्य जारी है लोगों को बचाया जा रहा।

Latest Posts

Don't Miss