Latest Posts

बड़ी खबर : यूपी से चलने वाली इन ट्रेनों में नहीं मिलेगी बेडरोल की सुविधा,जाने क्या है वजह

कोरोनावायरस के लहर खत्म होने के बाद रेलवे के द्वारा ट्रेनों में कंबल और चादर देने की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि जब से कंबल और चादर देने की व्यवस्था बंद हुई थी तब से यात्रियों को बहुत ही ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

घर से कंबल और चादर ले जाना किसी भी यात्री के लिए किसी बड़े मुसीबत से कम नहीं था लेकिन अब रेलवे कंबल और चादर देने की व्यवस्था शुरू कर दिया है जिसके बाद यात्री में खुशी देख रही है। लेकिन लखनऊ के साथ यूपी के कई जिलों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है।

उत्तर प्रदेश से चलने वाली कई वीआईपी ट्रेनों के थर्ड एसी बोगी में अब बेदरोल की सुविधा नहीं दी जाएगी। आपको बता दें कि कई ट्रेनों में अभी अपने घर से ही कंबल और चादर लेकर जाना होगा।

बोर्ड ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मंथन करने के बाद यह निर्णय लिया है कि अब एसी थर्ड इकोनोमी बोगी में यात्रियों को बेडरोल नहीं दिया जाएगा। इसकी जगह बोगी का तापमान सेट किया जाएगा। लखनऊ एक्सप्रेस के साथ-साथ का यह सी ट्रेनें हैं जिसके थोड़ी सी 19 में कोच में आप भी कंबल और चादर की सुविधा नहीं दी जाएगी बल्कि उन्हें अपने घर से ही कंबल और चादर लेकर जाना होगा। आपको बता दें कि रेलवे का कहना है कि कई कोचों में तापमान अपने आप नियंत्रित होगा इसलिए पेट्रोल देने की सुविधा नहीं मिलेगी.

Latest Posts

Don't Miss