Latest Posts

बड़ी खबर :लखनऊ में 1 महीने से ज्यादा बिजली बिल बकाया रखने वालों का कटेगा कनेक्शन,जारी हुआ आदेश

भारत में गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में भी तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच गया है।
लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अगर 1 महीने से ज्यादा दिन का बिजली बिल आपका बकाया है तो आपका बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा।

बिजली विभाग ने फैसला लिया है कि लगातार लोगों से अपील किए जाने के बाद में जिन लोगों ने बिजली बिल जमा नहीं किया है उनके लिए अब सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों ने बिजली बिल जमा नहीं की है उनका बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा।

ट्रांस गोमती व सिस गोमती के मुख्य अभियंता मौखिक निर्देश जारी कर दिए हैं। 26 खंडों में अधिशासी अभियंताओं ने अपने-अपने क्षेत्रों में बकाएदारों की लिस्ट कर्मियों को थमाकर अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि बिजली अभियंताओं के लिए यह आदेश जारी किया गया है कि जिन लोगों ने बिजली बिल नहीं जमा किया है उनके बिजली काट दिया जाए और जो लोग बिजली बिल जमा करना चाहते हैं उन्हें मौका दिया जाए।

विभाग ने साफ-साफ आदेश जारी किया है कि स्कूल और अस्पताल को छोड़कर बाकी जहां भी बिजली बिल 1 महीने से ज्यादा बकाया है उनका बिजली का कनेक्शन काट दिया जाए।

गुरुवार को अभियंताओं ने इंदिरा नगर, चिनहट, गोमती नगर जैसे खंडों में उन उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट दिए, जिनको बिजली बिल जमा करना था। इसके पहले भी बिजली बिल ने अपील की है ताकि जिन का बिजली बिल ज्यादा बकाया है वह बिजली बिल जमा करें वरना उनका कनेक्शन काट दिया। लेकिन लोगों ने इसे सीरियस में नहीं लिया। अध्यादेश जारी हुआ है कि जिस ने बिजली बिल जमा नहीं किया है उनका तुरंत कनेक्शन काटा जाए और इसके लिए किसी भी तरह की पैरवी काम नहीं करेगी।

Latest Posts

Don't Miss