Latest Posts

बिजली विभाग यूपी के इन 2 लाख बिजली उपभोक्ताओं पर करेगी कार्रवाई,विभाग ने शुरू की लिस्ट की तैयारी

उत्तर प्रदेश के कुछ उपभोक्ता बिजली विभाग के लिए सिरदर्द बन गए हैं। अब इन उपभोक्ताओं पर बिजली विभाग कार्रवाई करने की तैयारी करने की तैयारी शुरू कर दिया है

उत्तर प्रदेश के कुछ बिजली उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के नाक में दम कर दिया है। कुछ ऐसे बिजली उपभोक्ता है जिन्होंने बिजली सप्लाई तो ले लिया है लेकिन आज तक बिजली बिल नहीं भरा है और धड़ल्ले से बिजली का उपयोग कर रहे हैं।

ऐसे बिजली उपभोक्ताओं के लिस्ट बिजली विभाग के द्वारा तैयार किया जा रहा है और अब इन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बिजली विभाग का कहना है कि ग्रामीण क्षेत्र के भी कुछ ऐसे लोग हैं जो कि हर महीने में बिजली विभाग को ₹250000000 का घाटा लगा रहे हैं और अब इन पर कार्रवाई करने की तैयारी की जा रही है।

अब शासन ने ऐसे उपभोक्ताओं के विरुद्ध सख्त रुख अपनाया है और उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी है।

बरेली देहात में करीब 5 लाख उपभोक्ता हैं। बिजली निगम की तरफ से हर माह देहात के उपभोक्ताओं के लिए करीब 60 करोड़ का बिल बनाया जाता है। इसमें हर माह बमुश्किल 34-35 करोड़ ही जमा होता है। चौकाने वाली बात यह है कि करीब 40 फीसदी उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्होंने आज तक बिजली निगम को एक बार भी बिल जमा नहीं किया है।

उत्तर प्रदेश में जेल में उपभोक्ताओं ने बिजली का कनेक्शन तो लिया है लेकिन बिजली बिल नहीं जमा किया है उन पर अब कार्रवाई करने की तैयारी बिजली विभाग की तरफ से शुरू कर दी गई है और अब इन बिजली उपभोक्ताओं का कनेक्शन तो काटा ही जाएगा साथ ही साथ इन पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

Latest Posts

Don't Miss