Latest Posts

बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य हुआ पूरा, 6 घंटे में तय होगी चित्रकूट से दिल्ली की दूरी,जाने कब होगा उद्घाटन

Bundelkhnd EXPRESS का काम लगभग पूरा हो गया है।UP को जल्द ही चौथा एक्सप्रेसवे मिलने वाला है। और संभावना है कि,July के दूसरे सफ्ताह में PM नरेंद्र मोदी इसे देश को समर्पित करेंगे।

UP देश का पहला राज्य है जहां 5 एक्सप्रेसवे होंगे। यमुना एक्सप्रेसवे, आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे, पूर्वांचल के बाद अब बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे भी बनकर तैयार है।

जबकि Ganga Expressway पर काम तेजी से चल रहा है।Bundelkhnd Expressway तैयार होते ही चित्रकूट से दिल्ली की दूरी सिर्फ 6 घंटे में तय हो जाएगी।

मंगलवार के दिन इटावा जनपद के ताखा थाना क्षेत्र के कुदरैल में हाईवे का अवलोकन करने आए थे तब अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने अधिकारियों को जल्द काम पूरा करने के निर्देश दिए।

साथ ही Officer’s को 10 दिन का समय दिया है, ताकि जुलाई के दूसरे सप्ताह में इसे PM के हाथों लोकार्पित करवाया जा सके।

सुगम सफर का साधन बनेंगे एक्सप्रेस-वे-

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के शुरू होने के बाद चित्रकूट से दिल्ली का सफर 6 घंटे में पूरा हो सकेगा सकेगा।बुंदेलखंड का जुड़ाव यमुना एक्सप्रेस-वे और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से होगा। जिस कारण से दूसरे जिलों तक पहुंचना आसान हो जाएगा।

भविष्य में गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे, प्रयागराज एक्सप्रेस-वे के पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से जुड़ने पर पूरे प्रदेश में एक्सप्रेस-वे फर्राटेदार और सफर का आसान हो जायेगा। उत्तर प्रदेश सबसे अधिक एक्सप्रेसवे वाला राज्य बन गया है और अधिक एक्सप्रेसवे होने के साथ-साथ यहां जाने आने के लिए अब रास्ता भी सुगम हो गया है. आपको बता दें कि योगी सरकार के द्वारा उत्तर प्रदेश में एक्सप्रेसवे और सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है

Latest Posts

Don't Miss