Latest Posts

बेरोजगारी होगी खत्म,यूपी के हर जिले में हर सप्ताह आयोजित होगा रोजगार मेला,जाने कैसे मिलेगा इसका लाभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत योजना के अंतर्गत भारत में अब युवाओं को रोजगार देने की दिशा में सरकार लगातार कदम बढ़ा रही है और भारत सरकार यह भी अपील कर रही है कि हर राज्य सरकार अपने यहां रोजगार मेला लगाएंगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को साकार करने के लिए कई तरह के प्रयत्न किए जा रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश में युवाओं को रोजगार देने के लिए और यूपी का बेरोजगारी दर कम करने के लिए सरकार यूपी के हर जिले में हर महीने रोजगार मेला लगाएगी।

सेवायोजन विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश के 18 मंडल मुख्यालयों पर प्रति माह एक बड़े रोजगार मेले को आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही विभाग की ओर से यूपी के हर जिले में प्रत्येक सप्ताह रोजगार मेला आयोजित होगा। योगी सरकार की इस मुहिम से रोजगार मेले में सभी रोजगार-स्वरोजगार सृजन करने वाले विभागों के भाग लेने से एक ही स्थल पर बेरोजगार युवाओं को रोजगार और स्वरोजगार के अधिक अवसर मिल सकेंगे।

औद्योगिक क्षेत्र की विशिष्टता के आधार पर इस आयोजन के लिए नोएडा और गाजियाबाद को अलग से चुना गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में हर महीने रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा।

यूपी के हर जिले में प्रत्येक सप्ताह आयोजित होगा रोजगार मेला-

यूपी में एक अप्रैल से 23 मई तक 197 लघु एवं वृहद रोजगार मेले में 13,811 बेरोजगारों को रोजगार दिया गया। विभाग की ओर से 31 मई तक 20,204 बेरोजगारों को रोजगार दिए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। प्रदेश में 265 कंपनियां प्रतिभाग कर रही हैं।

इस वृहद रोजगार मेले का आयोजन लखनऊ, आजमगढ़, अलीगढ़, सहारनपुर, अयोध्या, बस्ती, गाजियाबाद, झांसी, बांदा, आगरा, वाराणसी, प्रयागराज और गौतमबुद्धनगर में किया जा रहा है। ये रोजगार मेले 24 मई से 30 मई तक आयोजित किए जाएंगे। योगी सरकार के इस प्रयास के बाद उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी दर तो कम होगी साथ ही साथ में मोदी सरकार के सपनों को भी साकार किया जा सकेगा।

Latest Posts

Don't Miss