Latest Posts

भारत का सबसे महंगा आम, एक आम की कीमत है ₹90000,जानिए क्या है इस आम की खासियत

आम को फलों का राजा कहा जाता है और आम का नाम सुनते ही अच्छे अच्छे के मुंह में पानी आ जाती है। घर-घर में आम खाया जाता है वैसे तो आम की कीमत ₹100 से लेकर 150 रुपए किलो तक होती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे आम के बारे में बताने वाले हैं जिसकी कीमत हजारों रुपए में होती है।

अगर आपको एक आम लेना हो तो उसकी कीमत भी 90 हजार से एक लाख रुपए के बीच होती है। आईये जानते हैं क्या है इस आम की खासीयत।

मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में एक किसान ने अपने खेत में इस विशेष प्रकार के आम के दो पेड़ लगाए हैं, आप सोच सकते हैं जब आम इतना महंगा है तो उस पेड़ पर लगे आमों की कीमत भी लाखों नहीं करोड़ों में होगी।

यही कारण है कि इन दो आम के पेड़ों की रखवाली करने के लिए मालिक ने दो सिक्युरिटी गार्ड रखे हैं, वे भी पूरे समय ऐसे तैनात रहते हैं, जैसे किसी तिजोरी या बैंक की रखवाली कर रहे हों। उनके पास डॉग और हथियार भी रहते हैं, ताकि वे किसी भी प्रकार के चोर, लूटेरों से भी आम भी रक्षा कर सकें।

जानकारी के अनुसार आम की ये किस्म विदेशी है, इसकी फसल प्रदेश में नहीं जापान में होती है, इस आम का नाम मियाजाकी है, जो एक दुर्लभ प्रजाति का आम है, फिलहाल प्रदेश में केवल जबलपुर में दो पेड़ होने की जानकारी सामने आई है।

बताया जा रहा है कि इस आम के खरीददार भी इंडिया की अपेक्षा फॉरेन में अधिक हैं, ऐसे में आम की पैदावार इंडिया में विक्रय होने के साथ ही ये आम एक्सपोर्ट भी होगा।

आपको बता दें कि एक आप की कीमत ₹90000 होती है और इस आम की सिक्योरिटी में डॉग लगाए जाते हैं। रात दिन इस आम की हिफाजत की जाती है ताकि कोई इस आम को तोड़ना ले।

Latest Posts

Don't Miss