Latest Posts

मंगवाया था एप्पल का आईफोन, मिली साबुन की टिकिया, ऑनलाइन शॉपिंग में आप भी तो नहीं करते ये गलती?

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज थाना क्षेत्र के आधारगंज गांव निवासी सर्वेश सिंह ने ऑनलाइन एक कंपनी से एप्पल का मोबाइल बुक किया था। इसके लिए ऑनलाइन पेमेंट भी कर दिया था। शुक्रवार को कंपनी से एक लड़का मोबाइल का डिलीवरी देने पहुंचा था। सर्वेश ने मोबाइल की डिलीवरी लेने के बाद ही उसे खोलना शुरू कर दिया। मोबाइल का डिब्बा खोलते देख उक्त युवक ने खिसकना चाहा। 

वहीं डिलीवरी बॉक्स के पैकिंग खुलते ही सर्वेश के होश उड़ गए। बॉक्स के अंदर साबुन की बट्टी रखी हुई थी। उसने इस जालसाजी की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने उक्त युवक से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने ऑनलाइन पैसे सर्वेश के खाते में जमा करा दिए। अब पुलिस गिरफ्त में आए युवक से कंपनी के बारे जांच पड़ताल कर रही है।

आजकल लोग ऑनलाइन सामान मंगवाना ज्यादा पसंद करते हैं। यही वजह है कि ऑनलाइन फ्रॉड के मामले भी बढ़ रहे हैं। अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग के शौकीन हैं तो डिलीवरी लेते वक्त इस बात का खास ख्याल रखें कि डिलीवरी ब्वॉय के सामने ही सामान खोलकर देख लें कि जो सामान आपने मंगवाया था वही डिलीवर हुआ है या नहीं? इससे आप ऑनलाइन फ्रॉड से बच सकते हैं।

Latest Posts

Don't Miss