Latest Posts

मजदूर के बेटे ने पास किया UPSC 2022 की परीक्षा,पिता की मौत के बाद किया कई संघर्षों का सामना,जाने विशाल की कहानी

कल यूपीएससी की परीक्षा का रिजल्ट जारी किया गया जिसमें कई बच्चों ने अपना परचम लहराया। UP, बिहार समेत कई लोगो ने upsc में सफलता पायी है। बिहार के एक मजदूर के बेटे ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पाई है।

आपको बता दें कि विशाल बहुत ही गरीब फैमिली से आते हैं। आपको बता दें कि विशाल ने अपनी तैयारी के दौरान कई तरह के संघर्षों का सामना किया लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और लगातार कोशिश करते रहे जिसके बदौलत आज वहां आईएएस अफसर बन गए हैं।

बेहद गरीब परिवार से आते है विशाल-

मुजफ्फरपुर के मीनापुर प्रखंड के मुकसुदपुर के रहने वाले विशाल कुमार को 484वां रैंक मिला है। विशाल के मजदूर पिता बिकाऊ प्रसाद की मौत के बाद परिवार कर्ज में डूब गया था।

मैट्रिक की परीक्षा में जिला टापर रहे, फिर पूर्व DGP अभयानंद के मार्गदर्शन में पढ़ाई की और IIT कानपुर में केमिकल इंजीनियरिंग में बीटेक करने के बाद तैयारी कर रहे थे। आज भी उनका परिवार दो कमरों के टूटे मकान में रहता है। परिवार में एक मां, एक बहन और एक भाई हैं।

रिजल्ट के बाद भावुक हो गए सब लोग-

रिजल्ट आने के बाद विशाल के परिवार वाले खुशी के मारे भावुक हो गए। विशाल के स्कूल शिक्षक गौरीशंकर प्रसाद जो खुद एक यूपीएससी के अभ्यर्थी रह चुके थे।

विशाल की सफलता पर  रोने लगे। उन्होंने अपने जीवन में जो हासिल नहीं किया था लेकिन अपनी भरपूर मदद करके उन्होंने विशाल को वहां तक पहुंचा दिया। वे लगातार विशाल का मार्गदर्शन करते रहे और कई तरह से मदद करते थे। विशाल की सफलता पर पूरे गांव वाले भी फूले नहीं समा रहे।

Latest Posts

Don't Miss