Latest Posts

महंगाई की मार: रसोई गैस कनेक्शन लेना हुआ और ज्यादा महंगा,अब देने होंगे इतने रुपए

LPG Gas Connection Price Hiked:पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर का कनेक्शन लेने के कीमतों में अब इजाफा कर दिया है। आपको बता दें कि महंगाई के कारण एक तरफ जहां जनता का बुरा हाल है वहीं दूसरी तरफ घरेलू गैस सिलेंडर के कनेक्शन में अब बढ़ोतरी होने से जनता के ऊपर महंगाई की मार पड़ी है।

नये कनेक्शन के लिए 14.2 किलोग्राम वजन के सिलेंडर के लिए अब 22 सौ रुपये खर्च करने पड़ेंगे। 16 जून से नई कीमत देनी होगी। अभी 1450 रुपये देने होते हैं। अब अगर आप नया गैस सिलेंडर में 2 सिलेंडर लेते हैं तो आपको ₹4400 सिक्योरिटी के मध्य में देने होंगे।

पहले इतनी देनी होती थी कीमत

पहले 29 सौ रुपये देने पड़ते थे। रेग्युलेटर के लिए अब 150 रुपये की जगह 250 रुपये खर्च करने होंगे। इंडियन आयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम की ओर से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है 5 किलो की गैस सिलेंडर ₹1500 में दिया गया है।

बता दें कि उज्जवला योजना के अंतर्गत भी नया गैस सिलेंडर लेने वाले लोगों को इस नई फैसले के बाद तेज झटका लगा है। आपको बता दें कि कनेक्शन की कीमतों में बढ़ोतरी होने से आम जनता की जेब पर इसका काफी नकारात्मक असर पड़ा है और लोग इसके बाद काफी ज्यादा परेशान हो गए हैं क्योंकि कनेक्शन की कीमतों में बढ़ोतरी होने से लोगों के ऊपर एक अतिरिक्त बोझ बढ़ गया है। गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा होने से आम आदमी क्यों एक बार फिर से तगड़ा झटका लगा है। बढ़ती महंगाई के बीच यह एक बहुत बड़ा सदमा जैसा है।

Latest Posts

Don't Miss