Latest Posts

मात्र 1 लाख रूपये लगाकर शुरू करें यह बिजनेस,हर महीने होगी लाखों रुपए की कमाई,जाने कैसे

महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है जिसको देखते हुए हर कोई चाहता है कि वह एक्स्ट्रा पैसे कमाए. अभी अगर अपने नौकरी से बोर हो चुके हैं और कोई सुपरहिट बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो हम आपको एक खास बिजनेस के बारे में बताने वाले हैं. इस बिजनेस से आप हर महीने लाखों रुपए कमा सकते हैं.इस बिजनेस में आप काफी कम पैसे लगाकर अधिक कमाई कर सकते हैं.

इसके लिए सबसे अच्छा आइडिया है खीरे की खेती (Cucumber Farming). इससे आपको कम समय में अधिक पैसे कमाने का मौका (earning money) मिल जाएगा.

खीरे की पैदावार शुरू कर कमाएं लाखों रुपये-

आपको बता दें कि यह फसल 60 से 80 दिनों में तैयार हो जाता है. खीरा का फसल गर्मी के दिनों में काफी अधिक बिकता है. लेकिन बरसात के दिनों में इसका पैदावार सबसे ज्यादा होता है. आपको बता दें कि खीरे का फसल हर महीने उगाया जा सकता है और हर महीने की बिक्री होती है.

खीरा की खेती के लिए भूमि का पी.एच. 5.5 से 6.8 तक अच्छा माना गया है. खीरे की खेती नदियों तालाब के किनारे भी की जा सकती है. आइए जानते हैं कैसे शुरू करें यह बिजनेस…..

सरकार से सब्सिडी लेकर शुरू करें कारोबार-

उत्तर प्रदेश के किसान दुर्गा प्रसाद जो कि खीरे की खेती करके लाखों रुपए कमाते हैं. उन्होंने बताया कि खीरे की खेती से हर महीने 4 से ₹500000 कमाते हैं. उन्होंने कहा कि वह नीदरलैंड की प्रजाति का खीरा हो जाते हैं जिससे उन्हें काफी ज्यादा कमाई होती है.

उन्होंने कहा कि खीरे की खास बात है कि इसमें भी नहीं होते हैं जिसके कारण यह काफी ज्यादा बिकता है। खीरे का डिमांड सबसे ज्यादा होटल्स में होते हैं और सलाद बनाने में इसका उपयोग सबसे ज्यादा किया जाता है।

आपको बता दें कि इस बिजनेस को शुरू करने में सरकार आपको बैंकों से लोन देती है। इस बिजनेस को शुरू करने में काफी अधिक पैसे खर्च नहीं करने पड़ते हैं काफी कम पैसे खर्च करके आप काफी अधिक कमाई कर सकते हैं।

Latest Posts

Don't Miss