Latest Posts

मात्र 10 मिनट में तय होगा यमुना एक्सप्रेस वे से बांके बिहारी मंदिर का सफर, यमुना एक्सप्रेस वे से बांके बिहारी मंदिर तक बनेगा नया ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे

सीएम योगी के दूसरे कार्यकाल में लगातार विकास कार्य हो रहे हैं और कई तरह के विकास कार्यों को बढ़ावा भी दिया जा रहा है। जगह-जगह सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। आपको बता दें कि अब यमुना एक्सप्रेस वे से बांके बिहारी मंदिर को सीधा जोड़ दिया जाएगा। मात्र 10 मिनट में यमुना एक्सप्रेस वे से बांके बिहारी मंदिर का सफर तय हो जाएगा।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बांके बिहारी मंदिर को यमुना एक्सप्रेसवे से सीधा जोड़ने के लिए एक नया ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा। ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे यमुना नदी पर ब्रज विकास परिषद की ओर से बनाए जा रहे पुल से जुड़ेगा।

यहां से बांके बिहारी मंदिर की दूरी करीब पांच सौ मीटर है। मथुरा में ब्रज विकास परिषद बोर्ड की बैठक लेने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्राधिकरण एसीईओ मोनिका रानी और ओएसडी शैलेंद्र भाटिया ने हेरिटेज सिटी की प्रगति से अवगत कराया।

क्योंकि रास्ता काफी सकरा है, इससे भविष्य में काफी दिक्कत आएगी। इसलिए यह तय किया गया यमुना एक्सप्रेस-वे से बांके बिहारी मंदिर के लिए सौ मीटर चौड़ा और सात किलोमीटर लंबा ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस-वे बनाया जाए। एक्सप्रेस वे के बनने से बांके बिहारी मंदिर तक पहुंचना काफी आसान हो जाएगा। बता दें कि हर साल लाखों की संख्या में तीर्थयात्री बांके बिहारी मंदिर जाते हैं इसलिए बांके बिहारी मंदिर तक जाने का रास्ता और शुभम करने का फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया है। आपको बता दें कि इसने ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस वे के बनने से यमुना एक्सप्रेस वे से बांके बिहारी मंदिर तक का सफर काफी आसान हो जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss