Latest Posts

मानसून से होने वाले तबाही के पहले सतर्क हुआ उत्तर प्रदेश,शुरू हुआ राहत और बचाव का इंतजाम

उत्तर प्रदेश में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ नदियों में जलस्तर तेजी से बढ़ने लगा है। नदियों में तेजी से बढ़ने वाले जल अस्तर को लेकर प्रशासन सावधान हो गया है और बाढ़ से जुड़ी तैयारियां शुरू कर दी गई।

बता दे कि आज शाम में बाढ़ के कारण भारी तबाही मची है और अब यूपी बिहार में इस बार से सबक लेकर मानसून आने से पहले ही तैयारियां शुरू कर दी गई है। यूपी बिहार में तैयारियां शुरू कर दी गई है ताकि हर साल से कम इस साल क्षति हो।

उत्तर प्रदेश सरकार का राहत आयुक्त कार्यालय हर जरूरतमंद नागरिक की सेवा में मुस्तैद है। अपने राहत कार्यों के तहत लोगों को परेशानियों को दूर करने के लिए पूरी तैयारी कर रही है ताकि किसी भी तरह की लोगों को परेशानी ना हो और लोग बाढ़ के समय में अधिक क्षति ना हो पाए।

देश के सोशल माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, कू ऐप पर अपने आधिकारिक हैंडल ‘राहत यूपी’ के माध्यम से इस विभाग ने इसके द्वारा उठाए गए कदमों की कई जानकारियां जनता के साथ साझा की हैं।

राहत आयुक्त की ओर से की जा रही यह पहल मानसून पर आधारित है। आपको बता दें कि सरकार की योजना है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में विशेष व्यवस्था की जाए ताकि लोग को किसी भी तरह की परेशानी ना हो।

दिनांक 28 जून 2022 को राहत आयुक्त, उत्तर प्रदेश द्वारा एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, सेना और वायु सेना के साथ बाढ़ समन्वय बैठक सम्पन्न हुई।

इसके साथ ही कू ऐप के अपने आधिकारिक हैंडल के माध्यम से राहत आयुक्त ने सांप के काटने के दौरान अपनाए जाने वाले तुरंत उपाय और उपचार के बारे में भी कई पोस्ट्स साझा किए हैं।

Latest Posts

Don't Miss