Latest Posts

मेट्रो के जरिए IGI एयरपोर्ट से जुड़ेगा जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट,सफर हो जाएगा काफी आसान

नोएडा में जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाया जा रहा है, इस एयरपोर्ट को हर सुविधाओं से लैस किया जा रहा है. बता दें कि नोएडा के जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आईजीआई एयरपोर्ट का सफर बहुत ज्यादा आसान हो जाएगा.इसके लिए जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से आईजीआई तक दो लिंक लाइन और एक डायरेक्ट लाइन से मेट्रो की कनेक्टिविटी की तैयारी है। ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क से नई दिल्ली करीब 38 किलोमीटर की डायरेक्ट लाइन के लिए डीएमआरसी मेट्रो एलाइनमेंट की फिजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार किया जा रहा है।

बॉटेनिकल गार्डन होगा सबसे बड़ा लिंक लाइन-जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट जाने के लिए दो अच्छे वैकल्पिक विकल्प भी बनाए जा रहे हैं.ब्लू लाइन का बॉटेनिकल गार्डन सबसे बड़ी लिंक लाइन बनेगा । योगी सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. इस एयरपोर्ट के नजदीक है प्लास्टिक पार्क, फिल्म सिटी और कई सारे निर्माण कराए जा रहे हैं. इन सभी निर्माण होने के कारण उत्तर प्रदेश में रोजगार के अवसर में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हो जाएगी. सबसे अधिक रोजगार नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अंदर मिलेगा.

एक लिंक लाइन एनएमआरसी तक प्रस्तावित किया गया है। यह लाइन बॉटेनिकल गार्डन से सेक्टर-142 तक 11.504 किमी तक होगा । इस लाइन पर 11 स्टेशन बनने वाला है। यहां बनने वाला मेट्रो फास्ट मेट्रो है। इस पर 120 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से मेट्रो चलायी जाएगी ।

मुसाफिरों की राह को आसान बनाएगी यह लाइन- पालम से अगर किसी व्यक्ति को जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट आना है.वह व्यक्ति जनकपुरी वेस्ट से मैजेंटा लाइन से होते हुए बॉटेनिकल गार्डन जा सकता है।

इस एयरपोर्ट को हर तरह की सुविधाओं से लैस किया जा रहा है ताकि यात्रियों को किसी भी समय किसी भी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

Latest Posts

Don't Miss