Latest Posts

यात्रा होगी आसान:ऐशबाग को सेटेलाइट स्टेशन बनाने का कार्य शुरू,यात्रियों को मिलेगी यह खास सुविधाएं

राजधानी लखनऊ के ऐशबाग रेलवे स्टेशन को अब सेटेलाइट रेलवे स्टेशन बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है। आपको बता दें कि ऐशबाग रेलवे स्टेशन पर भी अब हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध होने लगेगी और साथ ही साथ यात्रियों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो इस बात का भी इस स्टेशन पर खास ख्याल रखा जाएगा।

आलमनगर स्टेशन के बाद ऐशबाग राजधानी लखनऊ का दूसरा सेटेलाइट स्टेशन बनने जा रहा है। इसके लिए रेलवे बोर्ड ने पहले ही मंजूरी देकर पैसे आवंटित कर दिए हैं। वहीं बजट के कार्य को भी पूर्ण कर दिया गया है।

ऐशबाग स्टेशन बनेगा सेटेलाइट स्टेशन-

आपको बता दें कि पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के द्वारा सैटेलाइट स्टेशन बनाने के विषय में कागजी जी तैयारी पूरी कर ली गई है। बता दें कि यहां सारा काम योजनाबद्ध तरीके से किया जा रहा है ताकि यात्रियों की सुविधाओं में किसी भी तरह की कमी ना हो पाए। रेलवे का लक्ष्य है कि यहां यात्रियों को हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए।

वहीँ पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा गोमती नगर स्टेशन का भी कायाकल्प किया जा रहा है। जहाँ पहले ही गोमती नगर कामख्या एक्सप्रेस का संचालन, यार्ड और कार्यशाला का उद्घाटन के था फुटब्रिज के कार्य को पूरा किया जा रहा है। वहीँ ऐशबाग रेलवे स्टेशन की बात करें तो आलमनगर सेटेलाइट स्टेशन के बनने के उपरांत ऐशबाग राजधानी लखनऊ का दूसरा सेटेलाइट स्टेशन होगा ।

आपको बता दें कि सेटेलाइट रेलवे स्टेशन बनने से ऐशबाग में हर तरह की सुविधाएं मिलने लगेगी और साथ ही साथ यहां यात्रियों के ठहरने के लिए डर मेट्री और कई तरह की सुविधाएं विशेष और आधुनिक तरीके से बनाई जाएगी। यात्रियों को किसी भी तरह की असुविधा ना हो जाए इस बात का भी लखनऊ मंडल के द्वारा विशेष ध्यान दिया जा रहा है।

Latest Posts

Don't Miss