Latest Posts

यात्रीगण कृपया ध्यान दें:प्रयागराज से बीकानेर के लिए शुरू हो गई है स्पेशल ट्रेन,जानिए क्या होगा टाइम टेबल

रेल यात्रियों की सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के लिए रेलवे लगातार प्रयत्न करता है और कई तरह के स्पेशल ट्रेनों का संचालन करता है। सावन का महीना शुरू होने वाला है और कावड़ यात्रा शुरू होने वाली है इस को लेकर रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाने की तैयारी कर रहा है।

रेलवे ने यात्रियों को एक बहुत बड़ी खुशखबरी दी है। अब प्रयागराज से बीकानेर के लिए सीधी ट्रेन चलाई जाएगी। प्रयागराज से बीकानेर तक सीधी ट्रेन चलेगी तो रेल यात्रियों को काफी खुशखबरी होगी।

जल्द ही उन्हें जयपुर होते हुए बीकानेर तक जाने के लिए एक सीधी ट्रेन की सौगात मिलने वाली है। बता दें कि प्रयागराज से बैठने के बाद अब रेलयात्री सीधा बीकानेर जा सकते हैं।

आपको बता दें कि अभी तक यह ट्रेन प्रयागराज से जयपुर तक चलाई जा रही थी लेकिन अभी आज ट्रेन जल्द ही बीकानेर तक चलाई जाएगी। आपको बता दें कि इसके विस्तार के लिए जरूरी प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है।

जयपुर एक्‍सप्रेस ट्रेन में लग गया बीकानेर तक का बोर्ड : 12403 प्रयागराज-जयपुर एक्सप्रेस प्रयागराज से रात में 11.10 बजे जंक्शन से जयपुर के लिए रवाना होती है। 24 मई 2022 को ही रेलवे ने इस ट्रेन का विस्तार बीकानेर तक किए जाने का निर्णय लिया था। इसी क्रम में जयपुर एक्‍सप्रेस ट्रेन में प्रयागराज से बीकानेर तक का बोर्ड लगा दिया गया है।

जयपुर से बीकानेर तक स्‍पेशल ट्रेन के रूप में होता है : प्रयागराज से जयपुर तक जयपुर एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 12403 के रूप में संचालित होती है।

जयपुर पहुंचने के बाद बीकानेर तक इसका संचालन स्पेशल ट्रेन के रूप में होता है और इस ट्रेन का नंबर भी बदल जाता है जयपुर से बीकानेर तक यह गाड़ी संख्या 04704 के रूप में पहचानी जाती है। इस रूट पर काफी लंबे समय से ट्रेन चलाया जाने की मांग की जा रही है।

Latest Posts

Don't Miss