Latest Posts

यूपी का कानपुर सेंट्रल बनेगा वर्ल्डक्लास स्टेशन,710 करोड़ रुपए खर्च कर जिली में तैयार होगा DPR,जाने डिटेल्स

रेलवे कई स्टेशनों को विश्वस्तरीय बना रहे और साथ-साथ वहां पर लोगों को कई तरह की सुविधाएं मुहैया करा रहा है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के कानपुर को विश्वस्तरीय बनाने की कवायद शुरू कर दी गई है और यहां पर दिव्यांगों से लेकर बुजुर्ग और बच्चों के लिए विशेष तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

उत्तर प्रदेश में बनाया जाएगा कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाया जाएगा। आदर्श स्टेशन बनाने के लिए जुलाई में डीपीआर तैयार किया जाएगा।

कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाए जाने के बाद कई तरह आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। आपको बता दें कि इस कार्य में 710 करोड रुपए खर्च होंगे। इसका निर्माण किए जाने के बाद यह दिल्ली एयरपोर्ट के जैसा दिखेगा।

अगले कड़ी में अब डीपीआर तैयार किया जाएगा जिसके आधार पर पूरा निर्माण कार्य होगा और आधुनिक सुविधाएं लोगों को मिलेगी। आपको बता दें कि आप परियोजना साल 2025 तक पूरा कर ली जाएगी। खास बात यह है कि अभी 10 प्लेटफार्म वाले सेंट्रल स्टेशन को 13 प्लेटफार्म मिल जाएंगे। मरने के बाद यहां से कई राज्यों के लिए अतिरिक्त ट्रेनें भी चलाई जाएगी। स्टेशनरी कानपुर ही नहीं बल्कि  आसपास के जिले के लोगों को काफी फायदा होने वाला है।

Latest Posts

Don't Miss