Latest Posts

यूपी की इन शहरों में 5 सालों में बनेगी अमेरिका जैसी सड़कें,जारी हुआ आदेश,जानिए विस्तार से

उत्तर प्रदेश में डबल इंजन की सरकार जब से आई है तब से सड़कों के जाल बिछाने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। केंद्रीय पथ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में अमेरिका जैसी सड़के बना दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश के आने वाले 5 साल में अमेरिका जैसे सड़कें बन जाएगी। केंद्रीय परिवहन मंत्री का कहना है कि उत्तर प्रदेश में जितने भी सड़कें टूटी है उनका पूर्ण उद्धार कराया जाएगा।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के पहले केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि उत्तर प्रदेश के सड़कों को अमेरिका के सड़कों के जैसे अगले 5 सालों के अंदर बना दिया जाएगा। नितिन गडकरी का कहना है कि मेरा वचन पत्थर की लकीर है और हर हाल में उत्तर प्रदेश में 5 सालों में अमेरिका जैसी सड़के बनकर तैयार हो जाएगी।

गडकरी ने अयोध्‍या में श्रीराम जन्‍म भूमि मंदिर के निर्माण को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सराहना करते हुए कहा, ‘‘अयोध्या को संपूर्ण देश से जोड़ने वाले ऐसे एक्सप्रेस-वे और राजमार्ग बनाए जाएंगे जो अमेरिका की सड़कों को भी फेल कर देंगे।’’

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश को देश के कई राज्यों से जोड़ने के लिए तैयारियां की जा रही है। बेहतर सड़क बनाने के लिए भी तैयारियां पूरी कर ली गई है। मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आने वाले 5 सालों के अंदर कई नए एक्सप्रेस वे की सौगात मिलेगी।

Latest Posts

Don't Miss